14 OCTMONDAY2019 11:40:03 PM
Life Style

200 रुपए से करियर की शुुरुआत करने वाली 'गुत्थी' जानिए आज कितना रही हैं कमा ?

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 25 Jun, 2019 10:36 AM
200 रुपए से करियर की शुुरुआत करने वाली 'गुत्थी' जानिए आज कितना रही हैं कमा ?

फेमस कॉमेडियन सुनील ग्रोवर ने अपने टैंलेट से लोगों के बीच अलग पहचान बनाई। सुनील का जन्म हरियाणा के सिरसा जिले के डबवाली शहर में हुआ। सुनील एक हरियाणवी-पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने स्कूली शिक्षा आर्य विद्या मंदिर डबवाली से ली जबकि आगे की पढ़ाई गुरुनानक कॉलेज से की। बचपन में ही सुनील लोगों की नकल उतारते थे। उन्होंने मिमिक्री करना बेहद पसंद था। 

 

कॉमेडियन जयपाल भट्टी ने दिया पहला ब्रेक

सुनील के पिता स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर से रिटायर्ड मैनेजर हैं। सुनील के पिता का ट्रांसफर डबवाली से चंडीगढ़ हो गया और पूरा परिवार यहां आ गया। चंडीगढ़ में आने के बाद सुनील ने थिएटर करना शुरू कर दिया। वहां पर उनकी मुलाकात जाने माने कॉमेडियन जयपाल भट्टी से हुई और उन्होंने सुनील को देखते ही उनका टैलैंट पहचान लिया और एक टीवी शो के साथ सुनील को लांच कर दिया। इसके बाद उन्होंने स्टेंड अप कॉमेडी की तरफ रुख करना शुरू किया।

PunjabKesari

सुनील की पहली कमाई थी 200 रुपए

करियर के शुरुआत में सुनील के परिवार को लगा कि वह कॉमेडी से पैसे नहीं कमा सकते लेकिन पहली Payment मिलने के बाद उनकी फैमिली ने भी Support किया। बता दें उस समय उन्हें सिर्फ 200 रुपए मिले थे। एक दिन उन्हें रेडियो मिर्ची के लिए RJ का काम मिला। यहां वो हंसी के फव्वारे के जरिए लोगों को हंसाते थे, जिससे उन्हें काफी फायदा हुई। फिर उन्होंने टीवी शो 'लल्ला चला हीरो बननें' में काम किया। इसके बाद भी उन्होंने कई शो में काम किया।

कपिल शर्मा के शो से मिली शोहरत

बाद में सुनील ने इंटीरियर डिजाइनर आरती से शादी कर ली। फिर जब उन्होंने कपिल शर्मा के शो में एंट्री ली तो सभी के दिलों में छा गए। उनका गुंथी करेक्टर पूरी दुनिया में फेमस हो गया। बता दें सुनील ने कलर चैनल के साथ एक एग्रीमेंट किया था जब उन्होंने एग्रीमेंट को REnew कर अपनी सैलरी बढ़ाने को कहा तो उन्हें कलर्स चैनल से अलविदा कहना पड़ा। इसके बाद सुनील ने Manish paul के साथ मिलकर एक नया कॉमेडी शो Made In India शुरू किया। यह Decision सुनील के लिए काफी गलत साबित हुआ। शो चार महीने चलने के बाद बंद हो गया। वही कॉमेडी नाइट विंद कपिल शो की TRP भी कम होने लगी। सभी लोग यह चाहते थे कि सुनील वापिस शो में आए। पब्लिक डिमांड व किस्मत उन्हें फिर वापिस कपिल के शो में ले आईँ।

PunjabKesari

कई फिल्मों में भी किया काम

शो के बाद सुनील को कई फिल्मों के ऑफर आए और उन्होंने की भी। Gabbar is back, Vaisakhi list जैसी कई फिल्मों में उन्होंने काम किया। सुनील की कॉमेडी की खास बात यह थी कि वह रोल को दिल से निभाते है। लंबे स्ट्रगल के बाद वह कपिल शो के एक एपिसोड के लिए 10-12 लाख रुपए चार्ज करते थे। सुनील ग्रोवर की मेहनत ने उन्हें यह कामयाबी हासिल करवाई।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News