31 OCTSATURDAY2020 10:49:08 AM
Life Style

रेखा और जया से पहले इस लड़की से बेइंतहा प्यार करते थे अमिताभ

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 11 Oct, 2020 11:20 AM
रेखा और जया से पहले इस लड़की से बेइंतहा प्यार करते थे अमिताभ

बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन आज अपना जन्मदिन मना रहे है। पर्सनल हो या प्रोफेशनल अमिताभ की लाइफ के बारे में जानने के लिए अक्सर उनके फैंस काफी उत्साहित रहते हैं। चलिए इस खास मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी के कुछ एेसे किस्से शेयर करते है जिन्हें शायद ही आप जानते हो।

 

जब स्कूल के प्रिंसिपल ने की थी अमिताभ की पिटाई

अमिताभ बच्चन ने शुरुआती पढ़ाई इलाहाबाद के सेंट मैरीज स्कूल से की। स्कूलिंग के दौरान एक दिन उन्होंने स्कूल की दीवार पर पेंसिल से कुछ निशान बना दिए थे, जिसे देखकर स्कूल के प्रिंसिपल इतने नाराज हुए कि उन्होंने अमिताभ की हथेलियों पर कई बेंत मार दी, जिससे लाल निशान बन गए। जब अमिताभ घर आए और यह बात उनके पिता को पता चली तो उन्हें खूब गुस्सा आया। वे स्कूल गए और प्रिंसिपल को खूब खरी-खोटी सुनाईं। पिता ने अमिताभ को कहा कि गलती उनकी थी। उन्हें ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए था।

PunjabKesari

जब अमिताभ ने की पिता हरिवंशराय से राइफल की मांग...

एक बार अमिताभ के पिता हरिवंशराय लंदन जा रहे थे तभी अमिताभ ने उनसे कहा लौटते समय उनके लिए एक राइफल लेते आए। जब पिता ने उनसे पूछा कि राइफल क्या करोगे तो अमिताभ ने कहा- उससे चिड़िया मारेंगे। पिता ने पूछा कि चिड़िया क्यों मारोगे? उन्होंने तुम्हारा क्या बिगाड़ा है..? पिता ने उनको समझाया- ये पाप है, पक्ष‍ियों को भी जीने का हक है।

PunjabKesari

अमिताभ को यह बात समझ आ गई लेकिन लंदन से लौटते वक्त उनके पिता उनके लिए एक एयरगन लेकर आए थे हालांकि उन्होंने शर्त रखी थी कि इससे वे किसी पक्षी को नहीं मारेंगे। बचपन में अपने मुंडन संस्कार के दिन अमिताभ बच्चन के सिर में गहरा घाव हो गया था और उनके कई टांके भी लगे थे। दरअसल, उस दिन उनके घर के दरवाजे पर एक सांड आया था, जो उन्हें पटखनी देकर चला गया था।

एक्टर नहीं बनना चाहते थे इंजीनियर

करियर की बात करें तो अमिताभ एक्टर नहीं बल्कि इंजीनियर बनना चाहते थे लेकिन किस्मत को कुछ ओर ही मंजूर था। अपने संघर्ष के दिनों में अमिताभ ने कई रातें मुंबई के मरीन ड्राइव के पास रखी बेंच पर बिताई हैं। वे आज भी उस जगह के आसपास जाकर काफी इमोशनल हो जाते हैं। करियर के शुरुआत में अमिताभ की कई फिल्में फ्लॉप हुई। फिल्म ‘जंजीर’ से पहले उनकी 12 फिल्में फ्लॉप हुई थीं। मगर उन्होंने कभी हिम्मत नहीं हारी और आज बॉलीवुड के शहंशाह है। अमिताभ का फेवरिट नाम विजय है, उनकी 20 फिल्मों में उनके कैरेक्टर का नाम विजय ही था।

PunjabKesari

करीना ने पकड़ लिए थे अमिताभ के पैर

फिल्म पुकार का एक सीन अमिताभ और रणधीर कपूर पर फिल्माया जा रहा था। शूटिंग के दौरान रणधीर की छोटी बेटी करीना भी सेट पर मौजूद थीं। उस वक्त करीना 3 साल की थीं। सीन में अमिताभ को रणधीर को घूसे मारना थे। जैसे ही शूट हुआ तो करीना अपने पापा को पिटता देख रोने लगी। करीना को इतना गुस्सा आया कि वे अमिताभ की ओर दौड़ीं और चलते शूट में ही अमिताभ की टांग कसकर पकड़ ली। वे अमिताभ को खींचने लगीं और जोर-जोर से कहने लगीं कि मेरे पापा को मत मारो। अमिताभ ने उन्हें गोद में उठाया और समझाया। बाद में करीना शांत हुईं।

रेखा और जया को लेकर रहे सुर्खियों में...

अमिताभ अपने रिलेशनशिप को लेकर खूब सुर्खियों में रहे। अमिताभ बच्चन ने जया से शादी की। दोनों की जोड़ी बॉलीवुड के लिए मिसाल है हालांकि दोनों की शादी के बीच रेखा भी आई लेकिन फिर भी इनका रिश्ता बरकरार रहा। एक इंटरव्यू में रेखा ने अपने और अमिताभ के अफेयर को लेकर कई बातें कही थीं जिन्हें जया बच्चन ने बिलुकल भी पसंद नहीं किया था। जिसके बाद जया बच्चन ने अमिताभ को रेखा के साथ काम करने से भी रोका था।

PunjabKesari

रेखा-जया नहीं, कोई और थी अमिताभ का पहला प्यार

ज्यादातर लोग यह ही जानते है कि अमिताभ की जिंदगी में रेखा और जया ही आई लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि रेखा और जया बिग बी का पहला प्यार नहीं थीं। इन दोनों से पहले बिग बी किसी और को अपनी दिल दे चुके थे। खबरों की मानें तो बिग बी पहले एक महाराष्ट्रयन लड़की से प्यार करते थे। बिग बी उनसे शादी भी करना चाहते थे, लेकिन किसी वजह से दोनों एक नहीं हो पाई। बाद में उस लड़की ने किसी और के साथ शादी कर ली थी।

अमिताभ अब अपनी शादीशुदा लाइफ में खुश है। उनका एक बेटा अभिषेक और बेटी श्वेता बच्चन है जिससे वह बहुत प्यार करते हैं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News