26 APRFRIDAY2024 8:13:45 PM
Life Style

फाइव स्टार होटल में नहीं, यहां होगी आकाश और श्लोका की शादी!

  • Edited By Nisha thakur,
  • Updated: 04 Aug, 2018 01:59 PM
फाइव स्टार होटल में नहीं, यहां होगी आकाश और श्लोका की शादी!

30 जून को मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की सगाई हीरा कारोबारी रसेल मेहत की बेटी श्लोका मेहता से हो चुकी है। अब दोनों की शादी की जगह को लेकर एक खबर आ रही है। मीडिया रिपोर्टस कि मानें तो यह कपल उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के त्रियुगीनारायण मंदिर में शादी कर सकते हैं। आपको बता दें 2018 को रुद्रप्रयाग में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसे वेडिंग डेस्टिनेशन घोषित किया था। 

 

क्या है इस मंदिर की खासियत

PunjabKesari
त्रियुगीनारायण मंदिर रूद्रप्रयाग जिले में स्थित है। यह प्राचीन मंदिर भगवान विष्णु का है। भगवान नारायण भूदेवी तथा लक्ष्मी देवी के साथ विराजमान हैं। लोगों का कहना है कि इस मंदिर में तीन युगों से ज्वाला जल रही है। इसीलिए इसको अखण्ड धूनी मंदिर भी कहा जाता है। 

 

PunjabKesari

इतना ही नहीं, लोगों का मानना है कि इस मंदिर में ही शिव और पार्वती जी की शादी हुई थी। विष्णु ने इस दिव्य विवाह में पार्वती के भ्राता का कर्तव्य निभाया था, जबकि ब्रह्मा इस विवाह यज्ञ के आचार्य बने थे। 

 

PunjabKesari

 

कविता कौशिक ने भी इस मंदिर में लिए सात फेरे

PunjabKesari

चंद्रमुखी चौटाला के किरादार से सबके दिलों पर राज करने वाली कविता कौशिक ने भी 3 फरवरी 2017 को इस प्रसिद्ध मंदिर में शादी की थी।  टीवी अभिनेत्री परिवार के 25 सदस्यों के साथ 26 जनवरी को यहां पहुंची थीं। उन्होंने भगवान और अपने परिवार के सामने सात फेरे लिए।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News