26 APRFRIDAY2024 10:34:05 PM
Nari

ये बातें डालती है आपके और दोस्तों के बीच दरार

  • Updated: 28 Jan, 2017 05:50 PM
ये बातें डालती है आपके और दोस्तों के बीच दरार

रिलेशनशिप: जब कोई छोटा बच्चा बड़ा होता है तो वह आत्मनिर्भर हो जाता है, अपने अच्छे-बूरे के फैसले खुद लेने लगता है। जहां बड़े होने के ये सब फायदे होते है, वहीं कुछ नुकसान भी होते है। हम अक्सर आगे बढ़ने की दौड़ में अपने पुराने दोस्तों, रिश्तों को काफी पीछे छोड़ देते है। यहीं कारण है कि हम लोग खुद को अकेला महसूस करने लगते है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातों के बारे में बताएंगे, जो हमे अक्सर हमारे दोस्तों से दूर कर देती है। 

 

1. प्राथमिकता में बदलाव

जब हम लोग बड़े होते है तो अपना सारा समय काम पर बिता देते है। ऐसे में हमारे दोस्तों से मिलने का समय कम होता रहता है। मतलब यह की बड़े होने के बाद हम अपनी प्राथमिकता दोस्तों को नहीं बल्कि काम को देने लगते है, जिसका अहसास हमे काफी देर बाद होता है। 

2. दोस्तों की कुछ जरूरतें

हम लोग अक्सर भूल जाते है कि दोस्तों की भी बहुत जरूरतें होती है। किसी ने सच ही कहा दोस्त बनाना जरूरी होता है लेकिन उसको निभाना मुश्किल होता है। दोस्त यह सोच कर भी पीछे हट जाते है कि उनको हमारी जरूरत नहीं तो हम क्यों उनके पीछे भागे। 

3. प्यार, दोस्ती का दुष्मन

कभी-कभी ऐसा होता है कि हमारी दोस्ती के बीच हमारा प्यार आ जाता है। जब हम किसी से प्यार करने लगते है तो अरने दोस्तों को भूल जाते है, अपना सारा समय उसके साथ बिताने लगते है और दोस्तों को टाइम नहीं दे पाते। 

4. अकेले रहना होता है फायदेमंद

कई बार ऐसा होता है कि आप अपने जीवन में अकेले में पड़ जाते है। फिर घर हो या दोस्त कोई भी आपका साथ नहीं देता । ऐसे में इंसान उनसे दूर रह कर अपना लक्ष्य पूरा करने में जुट जाता है। 

Related News