Twitter
You are hereNari

फ्रूट की जगह लगाएं वेजिटेबल फेस पैक, ग्लो हो जाएगा दोगुुना

फ्रूट की जगह लगाएं वेजिटेबल फेस पैक, ग्लो हो जाएगा दोगुुना
Views:- Saturday, January 20, 2018-2:49 PM

आजकल बढ़ते प्रदूषण का असर स्किन पर साफ देखने को मिलता है। इससे त्वचा काफी रूखी सूखी और बेजान हो जाती है। जिसे ठीक करने के लिए लोग कई तरह के मंहगें प्रॉडक्ट खरीदते हैं। इनका असर त्वचा पर कुछ देर के लिए ही रहता है। इस्तेमाल बंद कर देने के बाद त्वचा दोबारा बेजान सी होने लगती है। अगर आप इन प्रॉडक्‍ट्स को इस्तेमाल कर के निराश हो चुके हैं तो आज हम आपको ऐसे वेजिटेबल फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके रूखेपन को ग्लोइंग स्किन में बदल सकते है। आइए जानते हैं इन फेस पैक को कैसे बनाना है और कैसे अपने फेस पर अप्लाई करना हैं। 

1. आलू का फेस पैक 

PunjabKesari
आलू की कुछ स्‍लाइस काटकर इसे मैश करके इसमें 2 टीस्‍पून दही मिलाकर पेस्ट की तरह बना लें। अब इसे अपने फेस पर 10 से 15 मिनट लगाएं और फिर हल्‍के गुनगुने पानी से धो लें। इस पैक को सप्‍ताह में दो बार लगाने से आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी।

2. गाजर का फेस पैक

PunjabKesari
गाजर का फेस पैक बनाने के लिए दो चम्‍मच गाजर के रस में 1 टेबलस्‍पून शहद मिला लें। फिर इसे अपने चेहरे पर 20 मिनट तक लगाने के बाद हल्‍के गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। इस फेस पैक को सप्‍ताह में एक बार इस्‍तेमाल करें।

3. बैंगन का फेस पैक

 PunjabKesari
इस पैक को बनाने के लिए बैंगन की एक स्‍लाईस काटकर अच्छी तरह से मैश कर लें और फिर इसमें 1 टेबलस्‍पून एलोवरो जैल मिक्स करके पेस्ट बना लें। अब इस पैक को अपने चेहरे पर 15 मिनट तक लगा रहने दें। फिर अपने चेहरे को माइल्‍ड क्‍लींजर से साफ करके गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। ग्लोइंग फेस पाने के लिए इस पैक को महीने में दो बार ही अप्लाई करें। 

4. चुकंदर का फेस पैक

 PunjabKesari
चुकंदर की एक पतली स्‍लाईस काटकर अच्छे से मैश करके इसमें 2 चम्‍मच ऑलिव ऑयल मिला कर फेस पैक तैयार करें। अब इससे अपने फेस पर मसाज करें और 20 मिनट के लिए इसे लगा रहने के बाद हल्‍के गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। इस फेस पैक को 10-10 दिन के अंतर में लगाएं। आपकी चेहरा 1 महीने में चमकने लगेगा। 

5. हरे मटर का फेस पैक

PunjabKesari
इस पैक को बनाने के लिए 6-7 हरे मटर मैश करके इसमें 1 चम्‍मच नीबू का रस और 1\2 चम्‍मच नारियल तेल मिला कर पेस्ट की तरह बना लें। अब इस मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर 15 मिनट के लिए लगा रहने दें और फिर लाइट क्‍लींजर और गुनगने पानी से चेहरा धो लें। इस फेस पैक का प्रयोग करने से आपकी त्‍वचा जवां दिखेगी। 

6. सेलेरी का फेस पैक

 PunjabKesari
सेलेरी का फेस पैक बनाने के लिए इसकी एक डंठल को पीस लें और उसमें 1 चम्‍मच बादाम का तेल और 2 चम्‍मच गुलाब जल मिलाएं। अब इसे अपने फेस और गर्दन पर लगाएं और कुछ मिनट तक इससे अपने चेहरे पर मसाज करें। फिर इसे अपने चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगा रहने दें। फिर गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। इस फेस पैक का महीने में एक बार प्रयोग करने से आपकी त्‍वचा सुंदर दिखने  लगेगी।


Latest News