27 APRSATURDAY2024 12:54:37 AM
Nari

सास-बहू के बीच क्यों होती है लड़ाई?

  • Updated: 10 Feb, 2017 05:11 PM
सास-बहू के बीच क्यों होती है लड़ाई?

रिलेशनशिप:  सास बहू के रिश्ते का नाम लेते ही सबके मन में इनको लेकर एक अजीब सा एहसास आने लग जाता है,आखिर एेसा क्यों? सास और बहू के रिश्ते की डोर ही बहुत नाजुक होती है। बहुत कम घर होते हैं जहां सास और बहू के बीच में अच्छी बनती होती है। कुछ लोगों का मानना है कि महिलाएं रिश्ता जुड़ने से पहले ही अपनी सास या बहू से मन ही मन बैर करने लगती हैं,दोनों ही सिर्फ अपने आप को सही मानती है। जब कि दोनों को ही अपने रिश्ते में सुधार लाने के लिए इन नीचे दिए गए कारणों को जानकर खुद ही सुधार लाने की कोशिश करनी होगी। 

 

शादी के बाद बेटा बदल गया

जब बहू पहली बार घर में पैर रखती है तो उसे गर्व महसूस होता है। लेकिन कुछ ​ही दिनों में ऐसा क्या हो जाता है कि सास और बहू के रिश्ते खराब हो जाते हैं? अक्सर मां को लगता है कि शादी के बाद उनका बेटा बदल गया है और अब वह सिर्फ अपनी बीवी और उसके घर के बारे में सोच रहा है। जिसके चलते सास अपनी बहू को ताने मारना शुरू कर देती है। ​ऐसे में जब बहू के साथ बेटा अपनी मां को जबाव देता है तो रिश्ते खराब होने शुरू हो जाते है।

 

कामकाजी बहू

आजकल अधिकत्तर बहूएं नौकरी करती है जिससे शादी के बाद शुरू-शुरू में तो इसका आपकी जिंदगी पर कोई फर्क नहीं पड़ता। लेकिन अगर आप आॅफिस जाते वक्त किचन में सास की मदद नहीं कर पा रही हैं तो इससे स्थिति खराब होनी शुरू हो जाती है।जब सास बहू से काम में हाथ बटाने की बात करती है तो बहू अपना बिजी शैड्यूल बताती है,जिससे दोनों के बीच में मनमुटाव शुरू हो जाता है।

 

मायके की तरफ ज्यादा झुकाव

सास चाहे अपनी बहू से कितना भी प्यार करती हो लेकिन उसे बहू का बार-बार मायके जाना बिल्कुल पसंद नहीं होता। जब बहू अपने मायके वालों से अपने ससुराल की सारी बातें फोन पर बताती हैं तो यह बात न तो सास को अच्छी लगती है और न ही पति को।जिससे घर में बे-फालतू कलह रहने लग जाता है।
 

Related News