Twitter
You are hereNari

हफ्ते में घटाना है 3 से 5 किलो वजन तो सोने से पहले पीएं ये जूस!

हफ्ते में घटाना है 3 से 5 किलो वजन तो सोने से पहले पीएं ये जूस!
Views:- Wednesday, April 18, 2018-1:41 PM

गर्मी शुरू होते ही लोग वजन कम करने की ओर ज्यादा ध्यान देने लगते हैं । एक तरह से यह सही भी है क्योंकि सर्दी के मुकाबले गर्मियों में वजन तेजी से कम होता है। इस मौसम में आप चाहे जिम करें या डाइटिंग, आपको दोगुना फायदा मिलेगा। बहुत सारे लोग ऐसे भी हैं जो वजन तो कंट्रोल करना चाहते हैं लेकिन जिम में पसीना नहीं बहा पाते। उनके लिए हम ऐसा नुस्खा लेकर आए जो वजन को हफ्ते में 3 से 5 किलो तक कम करेगा।

अगर आप भी जिम या एक्सरसाइज नहीं कर पाते तो यह घरेलू नुस्खा आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। बस आपको सोने से पहले यह स्पैशल जूस का गिलास पीना होगा। इस बनाने के लिए आपको सारी चीजें किचन में ही मिल जाएंगी। चलिए आज हम आपको इस जूस को तैयार करने की रेसिपी बताते हैं जिससे पीकर आप वजन कंट्रोल कर सकते हैं। 


सामग्री में क्या चाहिए

नींबू-1 
पानी- 1 गिलास
खीरा- 1
पिसा हुआ अदरक- 1चम्मच
एलोवेरा जूस-1 चम्मच
थोड़ा सा पुदीना

PunjabKesari
बनाने की विधिः-

सारी चीजों को पानी में अच्छे से पीस कर मिक्स कर लें और रात को सोने से पहले पीएं। यह जूस वजन तो कम करेगा ही साथ ही बॉडी को डिटॉक्स भी करेगा। दरअसल, इन सब मिश्रित चीजों का सेवन करने से आपकी बॉडी का मेटाबॉल्जिम का स्तर तेज होता है। नींद के दौरान भी आपका मेटाबॉलिज्म एक्टिव रहता हैं और आपके मोटापे को कम करता है। खासतौर पर यह जूस पेट की चर्बी को कम करने में यह बेहद मददगार होता है लेकिन इसके साथ आपको तला भूना खाने से परहेज भी करना होगा तभी आपको फायदा मिलेगा। 


Edited by: