Twitter
You are hereNari

बड़े काम का है पुराना टूथब्रश

बड़े काम का है पुराना टूथब्रश
Views:- Tuesday, December 20, 2016-3:40 PM

ब्यूटी: टूथब्रश का इस्तेमाल हर कोई करता है और ब्रिलेस खराब होने या पुराना हो जाने के बाद लोग इसे कूड़े में फैंक देते हैं। क्या आप भी ऐसा करते हैं? लेकिन पुराने टूथब्रश को आप बहुत से कामों में दोबारा इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

टूथब्रश का करें दोबारा इस्तेमाल


1. बालों को हाई-लाइट करें

टूथब्रश का इस्तेमाल बालों को हाई-लाइट करने में और कलर करने में भी किया जा सकता है। ऐसे में आप पैसा और समय दोनों बचा सकती हैं।

 

2. नाखून साफ करें

नाखून बड़े है तो उनमें कुछ न कुछ गंदगी तो जम ही जाती है। ऐसे में आप टूथब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं क्योंकि इसके ब्रि‍सल्स काफी मुलायम होते हैं और बारीक होने की वजह से अंदर से गंदगी को साफ करने में मदद करते हैं।

 

3. गहनों को साफ करें

अक्सर लोग गहनों को दोबारा साफ करने के लिए दुकानदार के पास जाते हैं जिससे आपको पैसे भी खर्चने पड़ते है ऐसे में टूथब्रश का इस्तेमाल करना बड़ा ही फायदेमंद हैं। गहनों को हल्के गर्म पानी में कुछ देर के लिए भि‍गो दें फिर इनको टूथब्रश से हल्के हाथों से साफ कर लें। ये नए जैसे चमक उठेंगे।

 

4. नेलपेंट हटाएं

नेलपेंट हटाने के लिए भी आप टूथब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं। कई बार ऐसा होता है कि कलर नाखून के अंदर चला जाता है या फिर किनारों पर लगा रह जाता है। ऐसे में आप टूथब्रश और पानी की मदद से कलर को साफ कर सकती हैं। 

 

5. कील मुहांसे दूर करें

अगर आप कील-मुंहासे और ब्लैकहेड्स की समस्या से परेशान हो गई हैं तो ऐसे में आप चेहरे पर टूथपेस्ट लगाकर, उसे टूथब्रश की मदद से रगड़ सकती हैं। यह बहुत ही कारगर उपाय है।