26 APRFRIDAY2024 10:06:56 PM
Nari

मीठे में खाएं Banana Pudding Cheesecake

  • Updated: 18 Aug, 2017 05:55 PM
मीठे में खाएं Banana Pudding Cheesecake

भोेजन के बाद सभी को मीठा खाना बहुत पसंद होता है। ऐसे में घर में मीठे में कुछ अलग बनाकर सभी को खुश किया जा सकता है। घर में केक तो काफी बार बनाया होगा लेकिन आज हम आपको केले से बनाना पुडिंग सिखाएंगे जो बच्चों और बड़ों सभी को बहुत पसंद आएगी। आइए जानिए इसे बनाने का तरीका


सामग्री
2 बड़े कप क्रीम चीज
3/4 पीसी हुई चीनी
2 कप फुल फैट क्रीम
1 चम्मच वनीला एक्सट्रैक्ट
1 पैकेट रैडीमेड वनीला पुडिंग पाउडर
1 1/2 कप दूध
1 तैयार ग्राहम क्रैकर क्रस्ट
4-5 केले (गोल स्लाइस में कटे हुए)
30 वनीला वेफर्स
 1 कप व्हीप्ड क्रीम


विधि
1. सबसे पहले एक बाउल में क्रीम चीज डालकर ब्लैंडर से फैंटे। अब इसमें पीसी हुई चीनी डालकर एक बार फिर अच्छे से ब्लैंड करें। जब क्रीम अच्छी तरह सॉफ्ट हो जाए तो इसमें थोड़ा-सा दूध और वनीला एक्सट्रैक्ट मिलाकर मिक्स करके एक तरफ रख दें।
2. अब एक दूसरे बाउल में वनीला पुडिंग पाउडर डालें और बचा हुआ दूध डालकर अच्छी तरह मिक्स करें। जब यह गाढ़ा हो जाए तो इसे पहले से तैयार क्रीम चीज में डालकर मिक्स करें।
3. एक बेकिंग ट्रे में रैडीमेड ग्राहम क्रैकर क्रस्ट रखें और इसमें आधी पुडिंग डालकर अच्छी तरह फैला दें।
4. अब इस पुडिंग पर स्लाइस किए हुए केले रखें और इसके ऊपर वनीला वेफर्स रख दें।
5. वेफर्स रखने के बाद इसके ऊपर बची हुई पुडिंग डाल दें और अच्छी तरह फैला दें। अब इसके ऊपर कुछ वनीला वेफर्स को क्रश करके डालें और 5-6 घंटों के लिए फ्रिज में सैट होने के लिए रख दें।
6. फ्रिज में से निकालने के बाद इसके ऊपर एक-एक चम्मच व्हीपड क्रीम डाल दें और उसके ऊपर वनीला वेफर्स व केले की स्लाइस रख कर गार्निश करें। आपका बनाना चीज केक तैयार है। इसे स्लाइस में काट कर सर्व करें।

Related News