26 APRFRIDAY2024 11:50:10 AM
Nari

इन 4 आसान स्टेप से घर पर ही करें पार्लर जैसा Hair Spa

  • Updated: 15 Jan, 2018 03:25 PM
इन 4 आसान स्टेप से घर पर ही करें पार्लर जैसा Hair Spa

हेयर स्पा करने का तरीका : लड़कियां खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप के साथ-साथ अपने बालों को भी कई तरह के ट्रीटमेंट देती है। बालों को कटिंग से लेकर हेयर स्पा लड़कियों की जिंदगी का खास हिस्सा बन गया है। हेयर स्पा बालों को सिल्की, सॉफ्ट और शाइनी बनाता है लेकिन इसके केमिकल युक्त प्रॉड्क्ट्स आपके बालों को नुकसान पहुंचा कर उन्हें रूखा बना देते है। ऐसे में ब्यूटी पार्लर से मंहगा हेयर स्पा करवाने की बजाए आप घर पर आसानी से स्पा कर सकती हैं। इससे आपको ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पड़़ते और नेचुरल तरीके से आपका हेयर स्पा भी हो जाएगा। इसके अलावा यह उपाय बालों का रूखापन, दोमुंहे बाल, डैंड्रफ और बाल टूटने की समस्या को दूर करके बालों को बाउंसी बनाता हैं।

 

इस तरह करें घर पर हेयर स्पा:-


स्टेप 1
सबसे पहले ऑलिव, नारियल या बादाम के तेल से बालों की मसाज करें। इन्हें गुनगुना करके बालों में 15 मिनट तक मसाज करें और उसके बाद आधें घंटे के लिए इन्हें छोड़ दें। आप रात को सोने से पहले भी बालों में मसाज कर सकते हैं।

PunjabKesari

स्टेप 2
दूसरा स्टेप के लिए सबसे पहले थोड़ा-सा पानी गर्म करके उसमें कपड़ा या टॉवेल भिगाकर नचोड़ लें। इस टॉवल को बालों में लपेट लें। इससे जड़ों के बंद पोर्स खुल जाएंगे।

PunjabKesari

स्टेप 3
नैचुरल या माइल्ड शैम्पू से बालों को अच्छी तरह धों लें। बालों को धोने के लिए ठंडे पानी का इस्तेमाल करें। गर्म पानी जड़ों को नुकसान पहुंचाता है। इसलिए ठंडे पानी से ही सिर धोएं।

PunjabKesari

स्टेप 4
1 केला, 2 चम्मच शहद, 2 चम्मच ऑलिव ऑयल और 2 अंडे को अच्छी तरह मिक्स करें। आधे धंटे बाद माइल्ड शैम्पू से सिर को धो लें। आप बिना अंडे के भी इस हेयर मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News