26 APRFRIDAY2024 2:58:57 PM
Nari

स्टाइल के साथ-साथ आपको कूल भी रखती हैं ये Sunglass

  • Updated: 23 Jun, 2017 12:35 PM
स्टाइल के साथ-साथ आपको कूल भी रखती हैं ये Sunglass

पंजाब केसरी(फैशन): समर सीजन में सनग्लासेज हमारे स्टाइल स्टेटमेंट का अहम हिस्सा बन जाते हैं। लड़का हो लड़की, दोनों ही इसको लगाना नहीं भूलते क्योंकि सिर्फ कपड़े और स्टाइलिश फुटवियर ही नहीं बल्कि ट्रैंडी सनग्लासेज भी हमारी पर्सनैलिटी को कूल लुक देते हैं। वेस्टर्न हो या एथनिक, यह हर तरह की आऊटफिट के साथ अच्छे लगते है। फैशन के साथ-साथ यह हमारी आंखों का भी ख्याल रखते हैं। शेड्स धूल-मिट्टी और सूर्य की पैराबैंगनी किरणों से आंखों को बचाकर रखते हैं। कई बार धूप की वजह से आंखों में जलन भी होने लगती हैं। ऐसे लोगों को धूप में सनग्लासेज लगाकर ही निकलना चाहिए। इससे लालगी-जलन जैसी समस्या नहीं होती।

वहीं, अगर शेड्स की सिलैक्शन फैशन के तौर पर कर रहे हैं तो कुछ बातों पर ध्यान जरूर रखें क्योंकि ज्यादातर लोग इसे खरीदते समय कॉमन सी गलतियां कर बैठते हैं जो उनके फैशन स्टाइल में ब्लंडर का काम करती हैं। सबसे पहले तो सनग्लासेज हमेशा अच्छे ब्रांड की ही खरीदें जो आपकी आंखों को पूरी तरह कवर करके रखें नहीं तो यह आपकी आंखों किसी तरह का कोई फायदा नहीं देंगी। इसके अलावा इनकी शेप्स और फ्रेम का भी खास ध्यान रखें। बाजार और ऑनलाइन, दोनों जगह ही आपको डिफरेंट शेप्स और फ्रेम डिजाइन्स में ढेरों सनग्लासेज मिल जाएंगी। यगस्टर्स को एविटर, डीशेप, वीफेरर और केट स्टाइल सनग्लास खूब पसंद आते हैं लेकिन यह जरूरी नहीं कि हर किसी को एविटर सूट करें या हर किसी को स्क्वेयर शेड्स सूट करें। हमेशा अपने फेस शेप व नैन-नक्श के अनुसार ही शेड्स और इसका कलर कॉबिनेशन चूज करें। अगर आप अपने स्टाइल और कंप्लेक्शन को ध्यान में रखते हुए शेड्स का चुनाव करेंगे तो आपकी लुक और भी बेहतर लगेगी। आजकल रिफ्लैक्टर सनग्लासेज यूथ की पहली पसंद बने हुए हैं। इसके ब्राइटी कलर ग्रीन, ब्लू,पिंक आप ट्राई कर सकते हैं।  इसका फायदा यह है कि बहुत ही कलरफुल होते हैं, जिससे लगाकर आप तो दुनिया देख सकते हैं लेकिन सामने वाला नहीं देख पाता कि आपका ध्यान किस ओर है। इसके मर्करी मेटल फ्रेम इसे और भी क्लासी लुक देते हैं। फ्रेम में आप डिफरैंट प्रिंट भी चूज कर सकते हैं। आप डबल शेड फ्रेम के अलावा फ्लोरल, एनिमल प्रिंट्स फ्रेम भी ट्राई कर सकती हैं। 
PunjabKesari
1. चेहरे के आकार का रखें ध्यान
- ओवल यानी की अंडाकार शेप वाले चेहरे, सनग्लासेज के मामले में बड़े खुशनसीब होते हैं क्योंकि वह किसी भी फ्रेम का शेड ट्राई करें, उन्हें खूब जंचता है। 
-जिनका फेस एकदम गोल है, उन्हें रेक्टैंग्ल फ्रेम के चश्मे ट्राई करने चाहिए। इससे चेहरा लंबा दिखाई देगा।
- जिनका फेस लंबा-चौड़ा स्केवयर या रेक्टेंगल शेप हैं, उन्हें  राऊंड और ओवल फ्रेम ही चूज करना चाहिए क्योंकि इससे चेहरे की चौड़ाई कम लगती है। रेक्टेंगल फेस में रिमलेस एविएटर बेस्ट लगते हैं। इससे लंबा चौड़ा चेहरा छोटा दिखता है। वैसे  इन चेहरों पर राऊंड ग्लासेज भी अच्छे लगते हैं।
- अगर आपका फेस दीपिका पादुकोण की तरह हार्ट शेप में हैं तो आप कैट आई शेप फ्रेम चूज करें।
PunjabKesari
2. स्किन टोन के हिसाब से चुनें रंग
अगर आपका स्किन टोन फेयर है तो आप ब्राऊन, ड्रार्क मेहरून, ब्लू, रिफ्लैक्टर सनग्लासेज चूज कर सकते है अगर कंप्लेक्शन डार्क हैं तो येलो लाइट ब्लू आरेंज कलर चुन सकते हैं।
PunjabKesari

Related News