Twitter
You are hereNari

इन खतरनाक रास्तों को पार कर पाना है बड़ा ही मुश्किल

इन खतरनाक रास्तों को पार कर पाना है बड़ा ही मुश्किल
Views:- Monday, October 9, 2017-5:59 PM

किसी भी जगह पर सड़कों का निर्माण इसलिए किया जाता है, ताकि लोग उस जगहें पर आसानी से आवाजाही कर सकें। कुछ जगहों पर आज भी ऐसे खतरनाक रास्तें देखने को मिल जाते है जिनको पार करना हर किसी के बस की बात नहीं होती है। जो लोग एडवेंचर या कुछ खतरनाक करना पसंद करते है उनके लिए तो यह रास्ते मनोरंजन का साधन है लेकिन कमजोर दिल वालों के लिए यह काफी खतरनाक साबित हो सकते है। आज हम आपको इन्हीं खतरनाक रास्तों के बारे में बताएंगे, जिनपर चल पाना हर किसी के बस का काम नहीं। 

 

1. एल केमिनिटो डेल रे, स्पेन (EL Caminito del Rey, Spain)

PunjabKesari
यह रास्ता स्पेन के दक्षिणी क्षेत्र में यह 110 साल पुराना है। इसे किंग्स पाथ-वे के नाम से भी जाना जाता है। इस रास्तो को दो हाइड्रोइलेक्ट्रिक पॉवर प्लांट में काम करने के लिए आने -जाने वाले मजूदूरों के लिए बनाया गया था। हालाकि बताया जाता है कि अब इस रास्ते को बंद कर दिया गया। 

2. हुशान क्लिफसाइड पाथ, चीन (Huashan Cliffside Path, China)

PunjabKesari
यह शानक्सी प्रांत के क्विनलिंग माउंटेंन्स के पूर्वी छोर पर स्थित है। यहां दो पैदल मार्ग हुशान की उत्तरी चोटी (1614 मीटर) के लिए है। सरकार ने कई सुरक्षा के इंतजाम किए हैं, लेकिन हर साल कई दुर्घटनाएं लगातार हो रही हैं।

3. रोच वेयरांड, फ्रांस  (Roche Veyrand, France)

PunjabKesari
फ्रांस में कई रास्ते ऐसे है जो पहले तो सीधे लगते है लेकिन आगे चलकर कठिन होते जाते है। इन्हीं रास्तों में रोच वेयरांड भी है।