26 APRFRIDAY2024 8:36:38 AM
Nari

इस तरह अपने घर में बनाए छोटा और बेहतरीन Study Room

  • Updated: 25 Nov, 2017 02:51 PM
इस तरह अपने घर में बनाए छोटा और बेहतरीन Study Room

आजकल हर कोई घर या अपार्टमेंट्स में छोटा-सा स्टडी रूम जरूर बनाता है। घर में बने छोटे स्टडी रूम में बच्चों शांति से पढ़ सकते है। इसके अलावा छोटा सा स्टडी रूम होने पर आप भी ऑफिस का काम कर सकते है। आज हम आपको घर में मॉडर्न और खूबसूरत तरीके से छोटी स्टडी रूम बनाने के तरीके बताएंगे। आइए जानत है घर में छोटा-सा स्टडी रूम बनाने का तरीका।
 

-फर्नीचर
कमरे में छोटा सा स्टडी रूम बनाने के लिए फर्नीचर जगहें के हिसाब से बनाए। एक छोटी चेयर-टेबल से भी आप स्टडी रूम बना सकते है। अगर ज्यादा है तो आप टेबल की बजाए डेस्क भी रख सकते है।

PunjabKesari

-बुक शेल्फ
किताबों के लिए बड़ी बुक शेल्फ बनाने की बजाए दीवार पर छोटी सी बुक शेल्फ बन वा लें। आप चाहें तो किताबें रखने के लिए डिजाइनर रैक भी बनवा सकते है।

PunjabKesari

-सामान व्यवस्थित रखना
सामान इधर-उधर खिलारने से भी घर में खिलारा पड़ जाता है। इसलिए स्टडी किताबों को यहां वहां बिखरने की बजाए स्टडी रूम में ही रखें। इससे जरूरत के समय आपको किताबें आसानी से मिल जाएगी।

PunjabKesari

-कहां होंगा स्टडी रूम
आप घर के सबसे बड़े एरिया में छोटा सा पार्टीशन करके स्टडी रूम बना सकते है। इसके अलावा सीढ़ियों के नीचे जगहें बना कर भी आप स्टडी रूम बना सकते है।

PunjabKesari

-बच्चों के लिए स्टडी रूम
बच्चों के स्टडी रूम को आप उनके बैड के साथ अटैच कर सकते है। इसके अलावा बुक शेल्फ को बैड के उपर बना कर आप कमरे को यूनिक तरीके से डैकोरेट भी कर सकते है।

PunjabKesari

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP

Related News