27 APRSATURDAY2024 2:16:39 AM
Nari

पार्टनर के साथ कितना वक्त बिताना है उचित

  • Updated: 04 May, 2015 10:12 AM
पार्टनर के साथ कितना वक्त बिताना है उचित

रिलेशनशिप की शुरुवात होते ही सभी अपने पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करना चाहते है और नई रिलेशनशिप में घंटों कैसे बीत जाते है पता ही नही चलता लेकिन समय जैसे जैसे बीतता जाता है हम अपने पार्टनर के साथ उतना समय व्यतीत नहीं कर पाते जितना शुरुवाती दिनों में दे पाते थे ,जिसका सीधा असर रिश्तों पर पड़ता है और जिसके कारण रिश्तों में दरार भी पैदा हो जाती है। इसलिए अपने रिश्तों को हमेशा जवां बनाएं रखने के लिए और अपने प्यार को बरकरार रखने के लिए इन सुझावों को अपनाएं ।

- दोस्ती को न करें नजरअंदाज

प्यार की शुरुवात हमेशा दोस्ती से ही शुरु होती है इसलिए अपने रिश्तों को जवां बनाएं रखने के लिए अपनी दोस्ती को कभी भी नजरअंदाज न करें ।

- ज्यादा न रहें निर्भर

रिलेशनशिप की शुरुवात के समय सब कुछ बहुत अच्छा लगता है लेकिन जैसे जैसे रिश्ता पुराना होने लगता है उसमें बोरियत महसूस होने लगती है इसलिए अपने पार्टनर के साथ शुरुवाती दिनों में ज्यादा समय न व्यतीत करें जिससे आगे चल कर आपको परेशानियों का सामना करना पड़े या हो सकता हैं कि काम में आपको वो पहले जितना समय न दे पाएं जिसका सीधा असर आपके रिश्तों पर पड़ सकता है।इसलिए अपने पार्टनर पर ज्यादा निर्भर न रहें ।

-अपने दोस्तों को न भूलें

अपनी रिलेशनशिप में अपने दोस्तों को कभी न भूलें ,उनके साथ भी समय व्यतीत करें और हो सकें तो अपने किसी भी काम में अपने दोस्तों का सुझाव भी ले सकती हैया उनके किसी भी काम में उनकी मदद कर सकती है ।

- दूरी बनानी जरुरी

अपने रिश्तों को बरकरार या जवां बनाएं रखने के लिए आपस में थोड़ी सी दूरी बना कर रखें एेसा करने से रिश्तों में नएपन का एहसास तो होगा और साथ ही आप भी एक दूसरे की कमी को महसूस करेंगे और आपस में प्यार और बढ़ेगा ।

Related News