26 APRFRIDAY2024 11:08:59 AM
Nari

ऑफिस मेकअप के लिए Smart Tips

  • Updated: 12 Apr, 2015 02:31 PM
ऑफिस मेकअप के लिए Smart Tips

सैलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट उदय शिराली कहते हैं, ‘‘जहां तक कार्यस्थल की बात है तो आपको ‘लैस इज मोर’ जैसी पहुंच अपनानी होगी । अधिकतर महिलाएं बिना मेकअप के कार्यस्थल पर जाती हैं परन्तु सही अनुपात में ग्लैमर बहुत ही बढिय़ा ढंग से काम करता है क्योंकि इससे आप पॉलिश्ड तथा आत्मविश्वास से परिपूर्ण नजर आती हैं ।’’ असली बात है सुंदर, प्रोफैशनल तथा कम्पीटैंट दिखना और ऐसी लुक अपनाना जो आपकी प्राकृतिक सुंदरता को बढ़ाती हो । 

काम्पलैक्शन : सही शेड तथा फाऊंडेशन के टैक्सचर के साथ कार्य-स्थल पर स्वस्थ काम्पलैक्शन प्रदर्शित करें । धब्बों को छिपाने के लिए ऑयल फ्री लिक्विड फाऊंडेशन तथा मिनरल मेकअप बहुत बढिय़ा विकल्प हैं । चूंकि आपको 8 घंटे तक काम करना है इसलिए हैवी फाऊंडेशन के इस्तेमाल से बचें । 

गुलाबी गाल : अपने ब्लशर को लाइट रखें तथा शिमर को आदर्श ऑफिस लुक के लिए फ्री रखें। यदि आपकी रंगत अच्छी है तो पिंक-पीच फैमिली के ब्लशर्स चुनें । जिन महिलाओं की त्वचा हल्की-सी भारतीय किस्म की है वे कोरल जैसे वार्मर ब्लश शेड्स चुन सकती हैं । सर्वाधिक महत्वपूर्ण है, उस जगह पर ब्लश लगाना जहां प्राकृतिक तौर पर आपको त्वचा धब्बेदार दिखाई दे । 

आंखें जो बोलें : याद रखिए ग्लिटरी आई शैडोका या कलरफुल मस्कारा की आधुनिक शेड्स कार्यस्थल के लिए नहीं हैं । आंखों के मेकअप को सिम्पल रखें । न्यूट्रल ग्रे तथा ब्राऊन शेड्स का चुनाव करें, जिसके साथ हल्का-सा शिमर लगाया जाए ।  प्रोफैशनल चिक लुक दिखाने के लिए घनी भौंहें एक और बढिय़ा तरीका है । इन्हें साफ रखें और कभी भी अधिक ट्रिम न करें ।

गुलाबी होंठ : अपने होंठों को एक लिप लाइनर से मॉयश्चराइका करके भरा-भरा दिखाएं। लिप लाइनर का रंग लिपस्टिक जैसा ही हो । यदि आप कलरलैस लिप ग्लॉस इस्तेमाल कर रही हैं तो ऐसा लिप लाइनर चुनें जो आपके होंठों के रंग के साथ मैच करता हो । ऑफिस वियर के लिए पिंक, पीच तथा ब्राऊन जैसे वार्म कलर्स वाली पेस्टल शेड्स की लिपस्टिक तथा ग्लॉसिका बहुत बढिय़ा रहते हैं । मैटी शेड से बचें क्योंकि यह बहुत जल्दी सूख जाती है । क्रीमी तथा मॉयश्चर से भरपूर लिपस्टिक का चुनाव करें । 

Related News