27 APRSATURDAY2024 4:56:36 AM
Nari

हर महिला मर्दों में देखना चाहती हैं ये 5 गुण

  • Updated: 01 Jun, 2017 05:25 PM
हर महिला मर्दों में देखना चाहती हैं ये 5 गुण

पंजाब केसरी (रिलेशनशिप) : मर्दों में कई ऐसे अच्छे गुण होते हैं जिनके लिए वे भीड़ में भी पहचाने जाते हैं। उनमें इस तरह के गुण वे खुद विकसित करते हैं। दूसरों की इज्जत करना, प्यार से बात करना और सच का साथ देना आदि ऐसे बहुत से गुण हैं जो मर्दों को महान बनाते हैं। महिलाओं को भी इन्हीं गुणों वाले पुरूष अच्छे लगते हैं। आइए जानिए पुरूषों में मौजूद कुछ खास गुण जिन्हें दूसरे मर्दों को भी अपनाना चाहिए।


1. सोच-समझ कर काम करना
समझदार पुरूष हर काम को करने से पहले पूरी तरह से सोच-विचार करते हैं जिससे वे अपने सभी कार्यों में सफल रहते हैं। महिलाओं को भी ऐसे पुरूष बहुत पसंद होते हैं जो भावनाओं में बहकर कोई निर्णय नहीं लेते और स्थिति के अनुसार ही व्यवहार करते हैं।

2. महिलाओं की इज्जत करना
एक अच्छे पुरूष की निशानी यही होती है कि वे महिलाओं की इज्जत करते हैं। चाहे उनकी अपनी पार्टनर हो या कोई दूसरी महिला वह हर किसी को सम्मान की नजर से ही देखते हैं।

3. सच का साथ
सच्चा पुरूष कभी भी गलत का साथ नहीं देता। इसके लिए चाहे उसे अपनों के खिलाफ ही क्यों न खड़ा होना हो। ऐसे पुरूष हमेशा सही का साथ देते हैं और सच के साथ खड़े रहते हैं।

4. अपनों के लिए मौजूद
कामकाज की वजह से अक्सर लोग घरवालों को ही समय नहीं दे पाते लेकिन एक अच्छे पुरूष की यही पहचान है कि वे हमेशा अपने घरवालों, दोस्तों और साथियों के लिए समय निकालता है। 

5. ईमानदारी
एक अच्छा पुरूष ईमानदारी के लिए भी पहचाना जाता है। वे न सिर्फ अपने काम की जगह पर बल्कि परिवार में भी पूरी ईमानदारी के साथ रिश्तों को निभाता है।
 

Related News