04 MAYSATURDAY2024 6:10:13 PM
Nari

मिनटों में पाना चाहती है ग्लो तो ट्राई करें ये फेसपैक

  • Updated: 24 Mar, 2018 04:14 PM
मिनटों में पाना चाहती है ग्लो तो ट्राई करें ये फेसपैक

चावल फेस पैक : चावल का इस्तेमाल सभी घरों में आम होता है, जहां चावल खाने के लिए इस्तेमाल होते है, वहीं इनके कई सौंदर्य लाभ भी है। अगर चावल का फेस पैक चेहरे पर लगाया जाए तो स्किन से जुड़ी कई प्रॉबल्म से छुटकारा पाया जा सकता है। आप भी अपनी स्किन पर मिनटों में ग्लो पाना चाहते है तो चावल से बना फेस पैक इस्तेमाल करें। इसके लिए आपको चावल के आटे को अलग-अलग तरीके से चेहरे पर लगाना होगा, जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे है।  इस तरह बनाएं चावल के आटे का फेस पैक और चेहरे की सभी समस्याओं से पाए निजात। 
  

 

1. चावल का आटा और नारियल तेल
1 बड़े चम्मच चावल के आटे में 1 चम्मच बेसन, नारियल तेल मिलाकर पेस्ट बनाएं। फिर इस पेस्ट के चेहरे और गर्दन पर 20 मिनट लगाकर रखें। इससे स्किन मुलायम और ग्लोइंग होगी। 

 

2. चावल का आटा और एलोवेरा 
इस पैक के इस्तेमाल से त्वचा चमकदार और सुंदर बनेगी। 1 बड़ा चम्मच चावल के आटे में 2 बड़े चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं। फिर इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर 15 मिनट तक लगाएं। इस पैक को सप्ताह में 2-3 बार जरूर लगाएं।

 

3. चावल का आटा और शहद 
पैक बनाने के लिए 1 चम्मच चावल का आटा लेकर उसमें 1 चम्मच शहद और दूध मिलाएं। इस पैक से चेहरे पर 2-3 मिनट तक मसाज करें। इससे स्किन पर ग्लो आएगा। 

 

4. चावल का आटा, हल्दी और नींबू 
3 चम्मच चावल के आटे में 1 चुटकी हल्दी और 1 चम्मच नींबू रस मिलाएं और चेहरे पर 15 मिनट तक लगाकर ऱखें। फिर हल्के गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। इस पैक से चेहरे पर मौदूद डार्क स्पोर्ट दूर होंगे। 

 

5.चावल का आटा और दही
दही में 1 चम्मच चावल का आटा मिलाएं। फिर इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। फिर इस पैक को 20 मिनट तक लगाकर रखें। इससे मुंहासे दूर होंगे और चेहरे पर ग्लो आएगा। 

 

6.चावल का आटा,शहद और गुलाबजल
1 चम्मच चावल के आट में 1 चम्मच ऑर्गेनिक शहद और 2-3 बूंदें गुलाबजल की मिलाएं। फिर इसे 30 मिनट के लिए चेहरे और गर्दन पर लगाएं। बाद में गुनगुने पानी से धो लें।   


 

Related News