26 APRFRIDAY2024 6:28:50 PM
Life Style

कैंसर काे मात देकर ये बच्ची बनीं Youngest Breast Cancer Survivor

  • Updated: 09 Oct, 2017 07:22 PM
कैंसर काे मात देकर ये बच्ची बनीं Youngest Breast Cancer Survivor

कैंसर जैसी बीमारी का नाम सुनते ही लोग डर जाते हैं। आजकल कब किसको यह खतरनाक बीमारी हो जाए, पता ही नहीं चलता। अब अमरीका के यूटा(Utah) की रहने वाली 10 साल की Chrissy Turner की ही बात करें, ताे उसे मात्र 8 साल की उम्र में ब्रेस्ट कैंसर हो गया था। लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी और पूरे साहस के साथ इस बीमारी का सामना किया। अाज वह सबसे कम उम्र की ब्रेस्ट कैंसर सरवाइवर बन गई है।
PunjabKesari
अक्टूबर 2015 में Chrissy के पेरेंट्स काे पता चला कि उसे Secretory Breast Cancer नाम की बीमारी हो गई। ये एक ऐसी दुर्लभ बीमारी है जो ब्रेस्ट कैंसर होने वालों में से सिर्फ़ एक प्रतिशत लोगों को होती है।
PunjabKesari
फिलहाल डॉक्टर्स ने Chrissy की सर्जरी के बाद उसके राइट ब्रेस्ट के सारे टिशू निकाल दिए हैं, परंतु उसकी मां का कहना है कि उसके ब्रेस्ट का विकास न होना उनके लिए मुश्किलें पैदा करेगा।
PunjabKesari
हालांकि अब डॉक्टर्स ने Chrissy के ब्रेस्ट को रीक्सट्रक्ट यानी फिर से बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। लेकिन इसके पर काफी खर्चा आएगा। इसीलिए उसके परिवार ने सोशल मीडिया पर Chrissy’s Medical Bills नाम से एक पेज बनाकर मदद की गुहार लगाई है। 
PunjabKesari
Chrissy के पेरेंट्स भी ऐसी गंभीर बीमारियों का सामना कर चुके हैं। उसकी मां Annette फर्स्ट स्टेज सरवाइकल कैंसर को झेल चुकी हैं, वहीं पिता Troy भी Non-Hodgkin's lymphoma नाम की कैंसर की एक कंडीशन से जूझ रहे है। 
PunjabKesari

PunjabKesari
PunjabKesari

Related News