23 SEPMONDAY2019 3:47:25 PM
Nari

डिप्रेशन से निकलने के लिए लिली ने शुरू किया यूट्यूब चैनल, आज 1.4 करोड़ लोग करते है फॉलो

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 19 Aug, 2019 01:14 PM
डिप्रेशन से निकलने के लिए लिली ने शुरू किया यूट्यूब चैनल, आज 1.4 करोड़ लोग करते है फॉलो

डिप्रेशन में से किसी भी व्यक्ति के लिए निकलना मुश्किल तो होता है लेकिन नमुमकिन नही। जब आप इससे बाहर निकलते है तो आप अपना काफी कुछ खो देते है। वहीं जब आप किसी चीज को जिदंगी का हिस्सा बना कर डिप्रेशन से बाहर निकलना चाहते है तो वह आपकी जिदंगी को एक नया रास्ता देता है। यही रास्ता लिली सिंह यानि की सुपरवुमन को मिला था। यूथ के बीच यूट्यूब पर फेमस यूट्यूबर लिली सिंह ने खुद को डिप्रेशन से निकालने के लिए वीडियो डालनी शुरु की थी आज वह सबके लिए एक पर्सनेलिटी बन चुकी हैं। जिसके बाद उसने न केवल लोगों का दिल जीता बल्कि कई आवार्ड भी जीते। आज हम आपको लिली कसिंह के जीवन के सफर के बारे में बताएंगें, कि किस तरह से वह जहां तक पहुंची। 

PunjabKesari,लिली सिंह, lily singh, Superwoman,Nari

पंजाब से संबंध रखता है परिवार 

31 साल की सुपरवुमन यानि की लिली सिंह का जन्म 26 सिंतबर 1988 को कनाडा में हुआ था। वहीं इनकी मां मलविंदर सिंह व पिता सुखविंदर सिंह पंजाब के होशियारपुर से संबंध रखते है। इसकी बड़ी बहन यूट्यूबर है वहीं लिली ने खुद टोरंटो से साइकॉलजी में ग्रेजुएशन की हैं। कुछ समय पहले लिली ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से अपना नाम सुपरवुमेन से हटा कर लिली सिंह रख लिया है। अपनी पोस्ट में उन्होंने कहा कि वह अब अपने असली नाम से अपनी पहचान बनाना चाहती हैं। वहीं इससे पहले एक पोस्ट में उन्होंने अपने बाइसेक्शुअल होने की बात कही थी। जिसके बाद काफी लोगों ने उन्हें स्पोर्ट किया तो कुछ ने उन्हें गलत कहा। 

PunjabKesari,लिली सिंह, lily singh, Superwoman,Nari

डिप्रेशन से लड़ने के लिए शुरु किया यूट्यूब चैनेल

लिली जिस समय डिप्रेशन से चल रही थी उस समय उन्होंने यूट्यूब चैनल पर अपनी वीडियो बनानी शुरु की। अब लिली को वीडियो बनाते हुए 9 साल हो गए है। इस समय वह लोगों के बीच इतनी पॉपुलर है की इनके यूट्यूब चैनल के 14 मिलियन सब्सक्राइबर हो चुके हैं। 2018 में लिली ने एक कुत्ता भी एडॉप्ट किया था, जो अब उनके साथ उनकी वीडियो व इंस्टाग्राम अकाउंट में भी नजर आता है। जिसमें वह समय- समय पर पोस्ट डालती रहती हैं।

PunjabKesari,लिली सिंह, lily singh, Superwoman,Nari

यूट्यूब रिवाइंट में बाजी मारी है लिली 

2014 से हर साल एनुअल यूट्यूब रिवाइंट सीरीज में लिली नजर आती हैं। यूट्यूब रिवाइंड एक तरह से वीडियो सीरीज है जिसमें पूरा साल जो भी चीज सबसे ज्यादा पॉपुलर होती है उनकी छोटी छोटी क्लिप वीडियो के रुप में शामिल की जाती है। चाहे वह मीम्स हो या फिर डांस फॉर्म, वीडियो हो हर किसी में लिली ही बाजी मारती हैं। 

PunjabKesari,लिली सिंह, lily singh, Superwoman,Nari

अचीवमेंट्स 

2019 में एनबीसी का लेट नाइट टॉक शो होस्ट करने वाली लिली 2017 में फोर्ब्स की वर्ल्ड टॉप पेड यूट्यूब स्टार में 10 नंबर पर रह चुकी है। इसके साथ ही एमटीवी फैनडम अवार्ड, चार स्ट्रीमी अवार्ड, दो टीन च्वाइस अवार्ड, एक पीपल्स चॉयस अवार्ड जीते है। इनकी पहली फीचर फिल्म 'ए ट्रिप टू यूनिकॉर्न आईलैंड' 2016 में रिलीज हुई थी। वहीं 'गुलाब गैंग' में 'मौज की मल्हारिनी' गाने पर उन्होंने रैप भी किया था। 2013 में लिली ने सुपवुमन एप भी लांच किया था जिसमें लिली की सभी वीडियो व उनसे संबंधी न्यूज रिलीज होती थी। इनकी लिखी हुई पहली बुक  'हाउ टू बी बॉस : ए गाइड टू कॉन्करिंग लाइफ' थी। जो कि न्यूयॉर्क टाइम की बेस्ट सेलर लिस्ट में शामिल हुई थी। 2010 में यूट्यूब चैनल शुरु करने के बाद इनके मंजीत व परमजीत कैरेक्टर काफी पॉपुलर हुए थे। इसके बाद इनकी काफी वीडियो पर सीरीज आई। जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था।

PunjabKesari,लिली सिंह, lily singh, Superwoman,Nari
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News