04 AUGTUESDAY2020 5:57:37 AM
Nari

नहीं मिला पिता का नाम, तो सरोज खान ने अकेले ही संभाली बच्चों की जिम्मेदारी

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 05 Jul, 2020 04:57 PM
नहीं मिला पिता का नाम, तो सरोज खान ने अकेले ही संभाली बच्चों की जिम्मेदारी

बॉलीवुड की जानी मानी कोरियोग्राफर सरोज खान अब हमारे बीच नहीं रही। दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनकी मौत हो गई हालांकि वो पहले भी बीमार थी उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी जिसके कारण उन्हें अस्पताल भर्ती करवाया था। 

PunjabKesari

सरोज खान ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को बहुत से हिट गाने दिए हैं। बैकग्राउंड डांसर से अपने करियर की शुरूआत करने वाली सरोज खान ने बहुत कम उम्र में शादी कर ली थी। सरोज खान जब 13 साल की थी तो उन्होंने अपने पहले डांस मास्टर से ही शादी कर ली थी। सरोज खान के मास्टर का नाम बी. सोहनलाल था और वो 43 साल के थे। दोनों में उम्र का फांसला तो ज्यादा था लेकिन दोनों के रिश्ते में कभी ये उम्र नहीं आई। वहीं सोहनलाल की ये दूसरी शादी थी जिसके बारे में सरोज को पहले जानकारी नहीं थी। 

PunjabKesari
नाम देने से कर दिया था इन्कार 

वहीं सरोज खान ने एक इंटरव्यू में ये बताया था कि जब उन्होंने शादी की और इस्लाम धर्म को अपनाया तो लोगों ने उन्हें कहा कि उनपर इस बात का कोई दबाव तो नहीं? तो सरोज खान हमेशा यहीं कहती थी कि उनपर किसी का भी दबाव नहीं है उन्हें तो इस धर्म से प्रेरणा मिलती है। सरोज खान को सोहनलाल की पहली शादी के बारे में अपने बेटे के जन्म के बाद पता चला और फिर तब उनके दूसरे बच्चे की मौत हो गई और तो और सोहनलाल ने दोनों बच्चों को अपना नाम देने से इंकार कर दिया था जिसके बाद दोनों अलग हो गए। 

PunjabKesari

अकेले की बच्चों की परवरिश

सरोज खान जी का जीवन इतना आसान नहीं था। उन्होंने अपने बच्चों को अकेले ही बड़ा किया। उनके निधन के बाद उनकी बेटी ने भी ये बताया कि उनकी मां एक फाइटर थी और उन्होंने कभी अपनी जिंदगी में हार नहीं मानी।  वहीं अगर देखा जाए तो सरोज जी ने बहुत से कलाकारों के साथ काम किया है और उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को बहुत से हिट गाने दिए हैं। 

Related News