05 DECSATURDAY2020 2:54:46 AM
Nari

पहली नजर में ही ऐश्वर्या को देख फिदा हो गए थे संजय, बहनें बनी थी प्यार में रूकावट

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 01 Nov, 2020 06:11 PM
पहली नजर में ही ऐश्वर्या को देख फिदा हो गए थे संजय, बहनें बनी थी प्यार में रूकावट

बॉलीवुड के सबसे फेमस बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरूआत की यह बात तो सभी जानते हैं लेकिन बेहद कम लोगों को मालूम होगा कि ऐश्वर्या  बचपन में आर्किटेक्ट बनने का सपना देखा करती थीं जिसकी पढ़ाई बीच में ही छूट गई क्योंकि इस बीच उनका रूझान मॉडलिंग की ओर हो गया। उन्हें मॉडलिंग का पहला ऑफर कैमलिन कंपनी की ओर से मिला था, तब वो 9वीं क्लास में पढ़ती थीं। इसके बाद उन्होंने कई ऐड में काम किया और पढ़ाई भी जारी रखी। मॉडलिंग की तरफ कदम बढ़ा चुकीं ऐश ने 1991 में सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट जीता था। फिर 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था।

PunjabKesari

इसके बाद उन्होंने फिल्मों की तरफ अपना कदम बढ़ाया और सक्सेस भी हासिल की। मगर इस बीच उनके अफेयर्स के चर्चे भी खूब हुए। सभी जानते है कि सलमान ऐश को पागलों को तरह चाहते थे लेकिन उनसे पहले भी बॉलीवुड का एक सुपरस्टार उनका दीवाना रह चुका है। जी हां, हम बात किसी और की नहीं एक्टर संजय दत्त की कर रहे हैं जिनकी जिंदगी में कई लड़कियां आईं और गई। उनके साथ संजय के प्यार चर्चे भी खूब हुए। मगर ऐश पर उस वक्त फिदा हो चुके थे जब ऐश ने फिल्मों में कदम तक नहीं रखा था। खूबसूरत चेहरे देख अपना दिल हार जाने वाले संजू ने एक बार इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्होंने जब ऐश्वर्या राय को देखा था तो वो उन पर फिदा हो गए थे। दरअसल, बात 1993 की है, जब संजय दत्त और ऐश्वर्या राय को एक मैगजीन का कवर शूट करना था। उस वक्त ऐश्वर्या मॉडलिंग कर रही थीं और उन्होंने कुछ ऐड्स में काम किए थे। वह ऐश्वर्या को कोल्ड ड्रिंक के ऐड में देखकर होश खो बैठे थे। संजय ऐश्वर्या को पहली बार देखते ही बोले थे- 'यह खूबसूरत लड़की कौन है?

PunjabKesari

हालांकि, इस दौरान संजय की बहनें ही उनके इस प्यार की बीच की रूकावट बन गई थी। दरअसल, संजय दत्त की बहनों ने उनको सख्त हिदायत दी थी कि वह ऐश्वर्या से दूर रहें क्योंकि उस वक्त संजू बाबा की इमेज बैड ब्वॉय वाली बन चुकी थी। सबको उनके लड़कियों वाले किस्से भी पता चल चुके थे।

संजय की बहनों को ऐश्वर्या काफी पसंद थी। वो उनसे मिल भी चुकी थीं। उन्हें ऐश काफी खूबसूरत लगती थीं यहीं वजह थी कि  बहनों ने संजय को चेतावनी दी थी, उन्हें पटाने की कोशिश बिल्कुल भी मत करना। न उसका फोन नंबर मांगना और न फूल भेजना।

PunjabKesari

उस वक्त संजय दत्त ने इंटरव्यू में कहा था कि ऐश्वर्या अगर फिल्मों में आएंगी तो उनकी खूबसूरती खो जाएगी। अगर वह सड़क पर खड़ी हो जाएंगी तो सारी गाड़ियां उनके लिए आकर रुक जाएंगी।  खैर, यह तो संजय ने ऐश्वर्या की तारीफ करते हुए बोला था लेकिन दोनों ने फिर इस घटना के एक दशक बाद संजय दत्त और ऐश्वर्या राय ने 'शब्द' और 'हम किसी से कम नहीं' में साथ काम किया था। खैर, फिलहाल संजय पत्नी मान्यता के साथ टाइम एन्जॉय कर रहे हैं, जबकि ऐश्वर्या अभिषेक के साथ हैपी फैमिली लाइफ एन्जॉय कर रही हैं।

Related News