21 APRWEDNESDAY2021 9:39:05 PM
Nari

बुधवार वास्तु: शुभ काम पर जाने से पहले करें यह काम, मिलेगी सफलता

  • Edited By neetu,
  • Updated: 26 Jan, 2021 05:41 PM
बुधवार वास्तु: शुभ काम पर जाने से पहले करें यह काम, मिलेगी सफलता

गणेश जी को प्रथम पूजनीय कहा जाता है। इसलिए हिंदू धर्म में किसी भी शुभ काम की इनके नाम व पूजा से ही की जाती है। माना जाता है कि इससे सभी काम बिना किसी परेशानी से जल्दी ही पूरे हो जाते हैं। ऐसे में जीवन की परेशानियां दूर होकर खुशियों का आगमन होता है। साथ ही गणपति बप्पा का दिन बुधवार होने से इस दिन उपायों को करने जल्दी ही मनचाहा फल मिलता है। 

शुभ काम से पहले करें ऐसा

कहीं शुभ काम पर जाने से पहले घर से सौंफ खाकर निकलें। माना जाता है कि इससे काम बिना किसी परेशानी से पूरा होने के साथ हर क्षेत्र में सफलता मिलती है। 

PunjabKesari

पैसों की किल्लत होगी दूर 

बुधवार की सुबह स्नान करके कांसे की थाली में चंदन से ' ऊँ गं गणपतयै नम:' लिखें।  फिर उसी थाली में 5 बूंदी का लड्डू रखकर प्रथम पूजनीय गणेश जी के मंदिर में चढ़ाएं। इससे पैसों से जुड़ी परेशानियां दूर होकर धन लाभ के योग बनेंगे। 

मनचाही नौकरी पाने के लिए 

अक्सर लोग नौकरी की तलाश में घूमते रहते हैं। ऐसे में अगर आप भी इस समस्या से परेशान है तो हर बुधवार को सुबह स्नान करके साफ कपड़े पहनें। फिर गणेश मंदिर में जाकर उन्हें दूर्वा की 11 या 21 गांठ चढ़ाएं। इससे आपको मनचाही नौकरी मिलने के साथ तरक्की के रास्ते खुलेंगे। साथ ही हर कार्य में सफलता मिलेगी। 

PunjabKesari

परेशानियां होगी दूर

जिन घरों में अक्सर लड़ाई-झगड़े व तनाव भरा माहौल रहता है, उन्हें बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाना चाहिए। इससे कुंडली में राहू शांत होने के साथ घर में पॉजीटिविटी बढ़ेगी। ऐसे में जीवन की परेशानियां दूर होकर घर में सुख-शांति व समृद्धि का वास होगा। 

पॉजीटिविटी के लिए 

अक्सर घर पर नकारात्मक ऊर्जा का संचार होने से क्लेश, झगड़े व तनाव रहता है। इसे दूर करने के लिए शुक्ल पक्ष में बुधवार के दिन घर की अच्छे से सफाई करें। फिर सफेद रंग की गणेश जी की मूर्ति घर के मंदिर में स्थापित करें। इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक में बदल जाएगी। साथ ही घर के सदस्यों में प्यार व एकता बनी रहेगी। 

PunjabKesari

गुड़ लक के लिए करें यह उपाय 

बुधवार का दिन प्रथम पूजनीय गणेश जी का माना जाता है। साथ ही हर काम को शुरु करने से पहले उनका नाम लिया जाता है। ऐसे में उन्हें हरा रंग अति प्रिय होने से बुधवार को इसी रंग के कपड़े पहनें। अगर आपके पास इस रंग के कपड़े नहीं है तो आप गुड़ लक के तौर पर हरा रूमाल जेब में रखें। 

Related News