27 MAYWEDNESDAY2020 4:05:44 PM
Nari

घर से नेगेटिविटी होगी दूर, करें ये 5 काम

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 29 Mar, 2020 10:48 AM
घर से नेगेटिविटी होगी दूर, करें ये 5 काम

घर- परिवार के सदस्‍यों के बीच लड़ाई- झगड़े , कलह-क्लेश, बहस और तनाव आदि खराब वास्तुदोष के कारण होता है। ऐसे घर में नेगेटिविटी ऊर्जा होती है। ऐसे में व्यक्ति को तनाव और आर्थिक संकट का सामना करना पड़ता है। तो आइए आज हम आपको ऐसी 5 चीजों के बारे में बताते हैं जो आपके घर की नेगेटिव एनर्जी को दूर करने में मदद करेगी।

नमक

वास्तु के अनुसार नमक खाने के साथ घर नेगेटिव एनर्जी को दूर करने में सक्षम होता है। ऐसे में रोजाना पानी में थोड़ा सा नमक मिलाकर पूरे घर में पोंछा लगाने चाहिए। इसके साथ ही बाथरूम और घर के सभी कमरों के कोने में भी कांच के पात्र में नमक भरकर रख दें। इससे घर की सारी नकारात्‍मक ऊर्जा दूर हो जाएगी।

PunjabKesari

कपूर

नियमित रूप से रोज सुबह पूजा करने के बाद 1 कटोरी में कपूर लेकर जलाए। इसके साथ ही पूरे घर में इसका धुआं करें। ऐसा करने से घर की नेगेटिव एनर्जी दूर होती है। इसके साथ ही घर में शांति, खुशहाली का माहौल बना रहता है। इसके साथ ही आर्थिक परेशानी दूर होती है।

तुलसी का पौधा

घर पर तुलसी का पौधा रखना बेहद शुभ माना जाता है। इसके साथ ही यह पौधा हमें सबसे ज्‍यादा ऑक्‍सीजन देता है। ऐसे में तुलसी का पौधा घर का वातावरण शुद्ध करने के साथ सकारात्‍मक ऊर्जा को बढ़ावा देती है। नियमित रूप से तुलसी के आगे दिया जगाने से बिजनेस में तरक्की मिलती है।

PunjabKesari

फूलों का गुलदस्‍ता

घर पर सुंदर और फ्रेश फूल जरूर रखने चाहिए। इसकी सुंदर महक से मन को शांति मिलती है। इसके साथ ही घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है। ऐसे में घर का वातावरण खुशनुमा बना रहता है। मगर फूलों के मुरझा जाने पर उसे बदलते रहे।

ताली बजाएं

अक्सर लोग पूजा और आरती करते समय  ताली बजाते है। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आज से ही पूजा और आरती के दौरान ताली बजाना शुरू कर दें। इससे आपका रक्‍त संचार अच्छे से होने के साथ घर के कोने-कोने में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा।

PunjabKesari

Related News