26 APRFRIDAY2024 10:59:43 AM
Nari

बुकशेल्फ से यूं डेकोरेट करें घर

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 11 Sep, 2019 10:49 AM
बुकशेल्फ से यूं डेकोरेट करें घर

बुकशेल्फ का अर्थ यह नही की आप उसे घर के एक कोने में बन कर किताबें रख दें। किताबों के साथ शेल्फ का कुछ अलग आइटम्स रख कर आप इसे घर की डेकोरेशन की हिस्सा बना सकते हैं। बुकशेल्फ सिर्फ उन घरों का हिस्सा नही होती है जो लोग किताब पढ़ना पसंद करते है इसमें आप अपने बच्चों व बिजनेस से जुड़ी किताबे भी रख सकते हैं। इसलिए बुक शेल्फ चुनने से पहले घर की डेकोरेशन, साइज व डिजाइन पर जरुर ध्यान दें। 

बुक्स की प्लेसमेंट

PunjabKesari,Nari

बुकशेल्फ पर अगर आप किसी भी तरह की डेकोरेशन नही करना चाहते है तो आप बुक्स की प्लेसमेंट कुछ अलग तरीके से करें। बुक्स को हॉरिजॉन्टल या वर्टिकल स्टाइल में लगा सकते हैं। जब शेल्फ में इस तरह बुक्स रखेगें तो देखने में ही यह सुंदर व अच्छा लगेगा।

डेकोरेटिव आइटम से करें डेकोरेट 

PunjabKesari,Nari

शेल्फ को डेकोरेट करने के लिए आप विभिन्न तरह की डेकोरेट आइटम्स जैसे की वास, प्लांट, मूर्ति या बुक्स के बीच में कोई आर्ट पीस रख सकते हैं। शेल्फ पर की गई थोड़ी सी डेकोरेशन से आप की शेल्फ पूरी तरह अलग दिखाई देगी।

फ्लोटिंग शेल्फ

PunjabKesari,Nari

अगर आप किताबे पढ़ने के ज्यादा शौकीन नही है तो आप अपने घर में फ्लोटिंग बुक शेल्फ बनावा सकते हैं। एक तो यह जगह कम लेगी दूसरा यह देखने में भी अच्छा लगेगा। इससे आप अपने घर का कोई कोना भी डेकोरेट कर सकते हैं। इसमें आप किताबों की साथ डेकोरेटिव आइटम्स भी रख सकते हैं।

यूनिक बुकशेल्फ डिजाइन

PunjabKesari,Nari

अगर आप घर पर खुद बुकशेल्फ डिजाइन नही करवाना चाहते है तो आप मार्किट से तैयार बुकशेल्फ ला सकते हैं। इसके लिए आपको अधिक मेहनत भी नही करनी पड़ेगी। मार्किट में कई तरह के डिजाइन उपलब्ध हैं जिन्हें आप साइज के अनुसार चुन सकते हैं। 

 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News