23 OCTWEDNESDAY2019 5:44:12 AM
Nari

शरद पूर्णिमा की रात ये उपाय करने से घर आएगी सुख-शांति

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 12 Oct, 2019 05:57 PM
शरद पूर्णिमा की रात ये उपाय करने से घर आएगी सुख-शांति

इस वर्ष शरद पूर्णिमा के दिन शुभ संजोग बन रहे हैं। ये शुभ योग चंद्रमा और मंगल ग्रहण के एक दम आमने-सामने होने की वजह से बन रहा है। शास्त्रों के अनुसार इसे महा-लक्ष्मी का योग कहा जाता है। इस शुभ योग के बनने से इस वर्ष शरद पूर्णिमा और भी खास कहलाई जाएगी।

Related image,nari

इस वर्ष शरद पूर्णिमा के मौके पर महालक्ष्मी योग के दौरान देवी की पूजा करने का सौभाग्य पूरे 30 साल बाद मिल रहा है। जिस वजह से इस वर्ष स्वास्थय और आर्थिक सुधार मिलने के कई आसार दिखाई पड़ रहे हैं। चलिए आपको बताते हैं इस शरद पूर्णिमा के दिन आपके लिए कौन-कौन से काम शुभ रहेंगे।

महत्वपूर्ण काम करने का दिन

शास्त्रों के मुताबिक शरद पूर्णिमा के दिन महालक्ष्मी योग बनने के कारण इस दिन खरीदारी और नए काम शुरू करना शुभ रहेगा। शुभ संयोग में प्रॉपर्टी और पैसे से संबंधित लेन-देन का काम करने से धन लाभ होने की संभावना और बढ़ जाएगी। जॉब और बिजनेस करने वाले लोगों के लिए पूरा दिन फायदेमंद रहेगा।

Image result for business work,nari

शरद पूर्णिमा का महत्व

शरद पूर्णिमा के दिन चंद्रमा से निकलने वाली किरणें आपकी सेहत और भाग्य दोनों के लिए बहुत फायदेमंद होती हैं। ऐसे में जरुरी है शरद पूर्णिमा की रात कुछ देर के लिए चांद की चांदनी में जरुर बैठा जाए। इससे आपके तन और मन को शांति का एहसास होगा और साथ ही कई तरह के दुख तकलीफों से आपका पीछा छूटेगा।

Image result for moonlight,nari

लंबे समय से बीमार चल रहे व्यक्ति अगर इस रात चांद की चांदनी में बैठकर दवा का सेवन करते हैं, तो उन्हें बहुत ज्यादा लाभ मिलता है। यदि आप रात पहले खीर बनाकर चांद की रोशनी में रख देते हैं और सुबह उठकर उस खीर का सेवन करते हैं तो आपको जीवन में शारीरिक रोगों का सामना नहीं करना पड़ता।

- शरद पूर्णिमा की रात घर के बाहर दीपक जलाने से घर में सुख-शांति और खुशियों का वास होता है।

- शरद पूर्णिमा की चांद को खुली आंखों से देखना चाहिए इससे आंखों को ठंडक महसूस होती है साथ ही आंखों की कमजोर होती रोशनी में भी फायदा मिलता है।

तो ये थी शरद पूर्णिमा से जुड़ी कुछ खास बातें। जो आप और आपके परिवार दोनों के लिए ही फायदेमंद है। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News