16 APRTUESDAY2024 9:37:16 AM
Nari

उम्र को देनी है मात तो जरुर फॉलो करें ये टिप्स, लोग बोलेंगे Evergreen Beauty

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 04 Mar, 2023 01:54 PM
उम्र को देनी है मात तो जरुर फॉलो करें ये टिप्स, लोग बोलेंगे Evergreen Beauty

महिलाओं की चाहत होती है कि वह हर उम्र में खूबसूरत और फिट रहें। इसके लिए जरूरी है कि महिलाएं शुरुआत  से ही हेल्दी डाइट लें और अपनी फिटनेस पर ध्यान लें। लेकिन इसके बावजूद कुछ आदतें होती हैं जो महिलाओं की फिटनेस के लिए चैलेंज बन जाते हैं और उन्हें सेहत और फिट दिखने की चाहत से समझौता करना पड़ता है। ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कि आप किस तरह से 30 की उम्र में अपनी स्किन को यंग और खुद को फिट कैसे रखना हैं?

ज्यादा पानी पिएं

पानी की कमी से एजिंग तेजी से हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि मेटाबॉलिज्म स्लो हो जाता है और कई समस्याएं हो जाती हैं। इसलिए ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं। इससे चेहरे पर उम्र का प्रभाव भी कम दिखता है।

PunjabKesari

करें स्ट्रेंथ ट्रेनिंग

जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है आपके मांसपेशियों की टोन होने और ताकत बढ़ाने की क्षमता कम होने लगती है। बेहतर होगा कि आप शेप में रहने के लिए स्ट्रेंथ ट्रेनिंग लें औरक कार्डियो वर्कआउट करें। ऐसा करने से आपकी स्किन लंबे समय तक जवां रहेगी।

PunjabKesari

वर्कआउट में लाएं बदलाव

एक ही एक्सरसाइज करते रहने से आपकी स्ट्रेंथ ज्यादा नहीं बढ़ेगी। बेहतर होगा कि आप अलग-अलग वर्कआउट करें और हर महीने वर्कआउट रुटीन में बदलाव लाएं। ऐसा करने से आपकी स्किन हेल्दा और ग्लोइंग बनेगी।

योग करें

शरीर में लचीलापन बनाए रखने के लिए आप योग जरुर करें। ऐसा करने से आपका मन शांत रहेगा और तनाव कम होगा। इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आपका 30 के बाद भी जवां रहे तो आप योग जरुर करें।

PunjabKesari

रनिंग शूज बदलते रहें

अगर आप रोजाना रनिंग कर रही हैं तो हर 6 महीने में रनिंग शूज बदलती रहें। ऐसा करने से रनिंग के दौरान आप कई तरह के स्ट्रेस से बची रहेंगी। इससे आपकी स्किन हेल्दी रहेगी।
PunjabKesari

Related News