29 APRMONDAY2024 1:05:56 PM
Nari

ननद- भाभी में कभी नहीं होगी लड़ाई अगर इन बातों पर किया गौर!

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 21 Dec, 2022 02:10 PM
ननद- भाभी में कभी नहीं होगी लड़ाई अगर इन बातों पर किया गौर!

किसी भी रिश्ते की डोर बहुत नाजुक होती हैं। खासकर के जब बात ससुराल की हो, तो वहां पर रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए और भी ज्यादा ध्यान देना पड़ता है।  ऐसा ही एक रिश्ता है ननद-भाभी का जिसे जलन और लड़ाई-झगड़े से जोड़ कर देखा जाता है। लेकिन अगर आप एक-दूसरे को समझें और फ्रेंड्स बन जाएं तो ये खट्टा-मिठ्ठा रिश्ता लंबे समय तक बरकरार रह सकता है। बस आपको जरुरत है थोड़ी समझदारी दिखाने कि ताकि रिश्ते को खूबसूरती और मजबूती से निभाया जा सके। आज हम आपको कुछ टिप्स देने वाले हैं जिससे ननद-भाभी का रिश्ता स्पेशल बन सके।

ननद को ना महसूस कराएं पराया

आमतौर पर ऐसा देखा गया है कि जैसे ही लड़की की शादी होती है, उसका मायके पर कम हक समझा जाता है और कहा जाता है कि 'अब तुम्हारा ससुराल ही तुम्हारा घर है मायके के मामलों में मत पड़ो'। लेकिन अच्छी भाभी होने के नाते आप ननद को पराया महसूस करने से रोक सकती है, शादी होते ही अपने मायके के मामलों में बोलना, अपने पैरेंट्स की चिंता करने का हक एकदम से कैसे खत्म हो सकता है।

PunjabKesari

बातें शेयर करें

ननद अपनी भाभी से अपनी पर्सनल लाइफ, करियर और किसी और चीज के बारे में सलाह भी ले सकती हैं। भाभी आपकी प्रॉब्लम को समझ कर ही आपको सलाह देंगी। इससे वो भी आपके साथ अपनी बातें शेयर करने लगेगी।

मिल बांटकर करे काम

आप जब भी मायके जाएं या फिर आपकी अभी शादी नहीं हुई है तो सारा काम अपनी भाभी पर न छोड़े! मिल बांटकर काम करें।

PunjabKesari

भाई और भाभी में ना करे फर्क

ननद और भाभी का रिश्ता बेहद प्यारा रिश्ता है। यदि इसे पूरी ईमानदारी  से निभाया जाए तो इस से खूबसूरत रिश्ता और हो ही नहीं सकता, क्योंकि हर लड़की किसी की ननद और भाभी होती है। लेकिन अकसर देखा जाता है कि ननदें भाई के प्रति तो प्यार और अपनापन रखती हैं पर भाभी के प्रति जलन कि भावना रखती हैं। ऐसा ना करे! अपनी भाभी को भी सम्मान और प्यार दें।

अपनी चीजें करें शेयर

अगर आप अपनी भाभी को करीब लाना चाहती है तो अपनी खरीदी कोई भी नई चीज सबसे पहले उसे ऑफर करें। जिस से उसे लगेगा कि आप उसे दिल से चाहती है और आप अपनी चीजों को पर्सनल नहीं समझती। इस तरह वह भी आपसे अपनी कोई चीज नहीं छुपाएगी।

PunjabKesari

Related News