26 APRFRIDAY2024 12:32:02 AM
Nari

दाढ़ी-मूंछ के सफेद बालों को 7 दिनों में करें नैचुरली काला

  • Edited By Nisha thakur,
  • Updated: 02 Sep, 2018 11:42 AM
दाढ़ी-मूंछ के सफेद बालों को 7 दिनों में करें नैचुरली काला

उम्र बढ़ने या फिर किसी और कारण से पुरूषों की दाढ़ी-मूंछ के बाल सफेद होने लगते हैं, जो उनकी पूरी पर्सनैलिटी को खराब कर देते हैं। दाढ़ी-मूंछ को काला करने के लिए वह कई तरह की कैमिक्ल युक्त चीजों का इस्तेमाल करते हैं। मगर कई बार इनसे साइड भी हो जाते हैं और बाल ज्यादा सफेद होने शुरू हो जाते है। एेसे में इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए इन घरेलू उपचारों को इस्तेमाल कर सकते हैं। इनका यूज करने से कोई साइड-इफैक्ट भी नहीं होगा और बाल काले भी बने रहेंगे। 


 
1. नारियल तेल और दही
दाढ़ी-मूंछ के बालों को काला करने के लिए नारियल तेल और दही को मिलाकर एक पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को कुछ दिनों तक लगाने से बाल काले होने लगेंगे। 

 

 

2. गाय का मक्खन लगाएं

PunjabKesari
अगर आप भी अपने दाढ़ी-मूंछ के बालों को नैचुरल तरीके से काला करना चाहते हैं तो गाय का मक्खन लगाएं। रोजाना मक्खन से दाढ़ी-मूंछ की मालिश करने से आपको फर्क दिखाई देने लगेगा।

 

 

3. आंवला

PunjabKesari
आंवले को पीसकर लोहे का बर्तन में रख दें। रात भर इन्हें एेसे ही रहने दें। सुबह इसे दाढ़ी-मूंछ पर लगाएं। इससे बाल काले होगे। आप चाहें तो रोजाना खाली पेट आंवला जूस पी भी सकते हैं। इसको पीने से भी कुछ ही दिनों में आपको फर्क दिखाई देने लगेगा। 

 

 

4. नारियल तेल और कढ़ी पत्ता

PunjabKesari
नारियल के तेल में कढ़ी पत्ता डालकर एक मिश्रण बनाएं। फिर इस मिश्रण से दाढ़ी-मूंछ पर मसाज करें। 

 

5. आलू और मसूर की दाल 

PunjabKesari
मसूर की दाल और आलू के रस को मिक्स करके पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को दाढ़ी- मूंछ पर लगाएं। इससे आपको कुछ ही दिनों में असर दिखाई देने लगेगा। 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News