25 APRTHURSDAY2024 3:53:59 PM
Nari

घूमने के शौकीनों के लिए बेस्ट हैं दुनिया की ये बेहद दिलचस्प जगहें

  • Edited By neetu,
  • Updated: 31 Aug, 2021 04:54 PM
घूमने के शौकीनों के लिए बेस्ट हैं दुनिया की ये बेहद दिलचस्प जगहें

दुनियाभर में घूमने के लिए बेहद ही अलग व शानदार जगहें हैं। वहीं कई जगहें तो अपने रहस्य, आकर्षण से मशहूर है। ऐसे में यहां पर सालभर पर्यटकों की भीड़ रहती है। ऐसे में अगर आप भी घूमने के लिए कोई अलग व आकर्षक जगह की तलाश कर रहे हैं तो आज हम आपको वर्ल्ड की 3 दिलचस्प जगहों के बारे में बताते हैं...

रेनबो माउंटेन, पेरू (Vinicunca)

अगर आप घूमने के लिए कोई अलग व शानदार जगह ढूंढ रहे हैं तो पेरू में रेनबो माउंटेन देखने जा सकते हैं। यहां के रंग-बिरंगे पहाड़ देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। मगर ये देखने में बेहद ही खूबसूरत नजर आते हैं। इस अजीब व शानदार पहाड़ों को देखने के लिए दूर-दूर से पर्यटक आते हैं। वहीं रेनबो माउंटेन पर आप फोटो क्लिक करवाने का भी मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

नेउशवांस्टीन कैसल, जर्मनी (Neuschwanstein Castle)

नेउशवांस्टीन कैसल, जर्मनी में स्थित एक बेहद ही पुराना महल है। कहा जाता है कि शानदार महल को 1864 में बवेरिया के राजा किंग लूडविज- II ने बनवाया था। मगर किसी कारणवश इस महल का काम पूरा नहीं हो पाया। मगर फिर भी हर साल भारी संख्या में लोग इस महल को देखने आते हैं। यह महल अपनी अनूठी कारीगीरी और शिल्पकला से मशहूर है। महल के चारों ओर की खूबसूरती किसी का भी मन आसानी से मोह लेने वाली है। ऐसे में अगर आपका जर्मनी जाने का प्लान हुआ तो इस भव्य व सुंदर महल को देखने जरूर जाएं।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

गीजा का पिरामिड, मिस्र (The Great Pyramid of Giza)

मिस्त्र में स्थित गीजा का पिरामिड दुनिया के आठ अजूबों में पहले स्थान पर आता है। कहा जाता है कि मिस्र के प्राचीन राजाओं के शवों को सुरक्षित रखने के लिए इन पिरामिडों में दफनाया गया है। कहा जाता है कि इन पिरामिड को 2560 ईसा पूर्व के करीब तैयार करवाया गया था। मगर यह सच है या नहीं इसपर कुछ कहा नहीं जा सकता है। मगर आकर्षण का मुख्य केंद्र होने के चलते दुनियाभर से लोग गीजा का पिरामिड देखने के लिए आते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

 

Related News