17 SEPTUESDAY2019 2:38:54 AM
Nari

भारत में आज के दिन पैदा हुआ पहला टेस्ट ट्यूब बेबी, IVF से ही पैदा हुए हैं ये स्टार किड्स

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 06 Aug, 2019 03:03 PM
भारत में आज के दिन पैदा हुआ पहला टेस्ट ट्यूब बेबी, IVF से ही पैदा हुए हैं ये स्टार किड्स

भारत में आज ही के दिन यानि 6 अगस्त 1986 को भारत में पहले टेस्ट ट्यूब बेबी का जन्म हुआ था। IVF के जरिए अब वह लोग भी पेरेंट्स बन सकते हैं जो इसकी उम्मीद ही खो बैठे थे। इस तकनीक के जरिए मां बनने की संभावना 70% तक बढ़ जाती है। आम लोगों की तरह बॉलीवुड और हॉलीवुड में ऐसे कई सेलेब्स हैं, जिन्होंने संतान के लिए सरोगेसी या आईवीएफ तकनीक अपनाईं। 

आमिर खान-किरण राव

आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव ने भी IVF का सराहा लिया था। इसी तकनीक से उनका बेटा आजाद पैदा हुआ। बेटे के जन्म के समय आमिर ने कहा था कि ये बच्चा उनके लिए बेहद खास है, क्योंकि इसके जन्म के लिए उन्होंने कई दिक्कतों का सामना किया और लंबा इंतजार भी।
PunjabKesari, aamir khan

शाहरुख खान- गौरी खान 

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान का बेटा अबराम सरोगेसी के जरिए पैदा हुआ है। अबराम अक्सर पापा शाहरुख के साथ स्पॉट होता रहता है। शाहरुख के दो बच्चे आर्यन और सुहाना भी हैं। 
PunjabKesari, abram khan

सोहेल खान-सीमा सचदेव 

सलमान खान के भाई सोहेल खान की पत्नी सीमा को दूसरा बच्चा पैदा करने के लिए सरोगेसी का सहारा लेना पड़ा। 2011 में उनके बेटे योहान का जन्म हुआ। 
PunjabKesari, Sohail khan

सेलीन डियोन 

हॉलीवुड सिंगर सेलीन डियोन ने अपनी फैमिली को बढ़ाने के लिए आईवीएफ का सहारा लिया। 2011 में उनके पहले बेटे का जन्म आईवीएफ के जरिए हुआ था वही दूसरे का भी इस टेक्निक से हुआ।

एकता कपूर 

टीवी की क्वीन एकता कपूर भी सरोगेसी के द्वारा मां बनी। एकता एक बेटे की मां है और उन्होंने अभी तक शादी नहीं की।  
 

Related News