27 APRSATURDAY2024 4:54:49 PM
Nari

प्राइवेट पार्ट की बदबू से हैं परेशान, तो बेकिंग सोडा और आंवला की मदद से पाएं छुटकारा

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 02 Nov, 2022 03:48 PM
प्राइवेट पार्ट की बदबू से हैं परेशान, तो बेकिंग सोडा और आंवला की मदद से पाएं छुटकारा

महिलाओं के प्राइवेट पार्ट से बदबू आना आम बात है। ज्यादातर लड़कियां प्राइवेट पार्ट से आने वाली दुर्गंध से बहुत ज्यादा परेशान रहती हैं। पीरियड के साइकिल में गड़बड़ी की वजह से ऐसा होता है। कई महिलाओं के प्राइवेट पार्ट से बहुत बदूब आती है लेकिन सिर्फ पीरियड्स के दिनों में और कई लड़कियों की प्राइवेट पार्ट से यूरिन करते ही स्मेल आने लगती है। वैसे तो आजकल बाजार में कई सारी प्राइवेट पार्ट साफ करने वाली सामान मिल रहे है, लेकिन उनमें केमिकल की भरपूर मात्रा होती है जो आपको कई रोग भी दे सकता है।चलिए आपको इससे छुटकारा पाने के कुछ घरेलू उपाय बताते हैं । यह कुछ ऐसे कुछ नेचुरल उपाय जिनके साइड इफेक्ट नहीं होगा।


बेकिंग सोडा

आप बेकिंग सोड़ा का इस्तेमाल कर भी इस समस्या से निजात पा सकते है। यह pH लेवल को बराबर रखता है। जो कि बैक्टीरिया को खत्म करता है। जिसके कारण गंध आती है।इसका इस्तेमाल करने के लिए बाथटब गर्म पानी से भर लें और उसमें 2 चम्मच बेकिंग सोड़ा डाल दें। इसमें 15 मिनट बॉडी को डुबोएं रहे।15 मिनट बाद साफ पानी से नहा लें। लगातार 2 सप्ताह एक दिन छोड़कर इसका यूज करें।

PunjabKesari

लहसुन

लहसुन से आप इस समस्या से आसानी से निजात पा सकते है। यह एंटी बायोटिक गुणों से भरपूर होता है। जो कि बदबू को दूर करने में मदद करता है। इसके लिए एक लहसुन की कली लेकर वैजाइना में कम से कम 2 घंटे के लिए रख लें। दिन में कम से कम 2 बार ऐसा करें। एक बार सुबह और एक बार सोने से पहले। ऐसा करने से सिर्फ 5 दिनों में आपको रिजल्ट मिल जाएगा।

आंवला

आप आंवला का यूज करके भी इस समस्या से निजात पा सकते है। इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है। जो कि एक नेचुरल क्लीनर की तरह काम करता है। रोजाना खाली पेट एक कच्चा आंवला खाएं। 2 सप्ताह में आपको रिजल्ट नजर आ जाएग।अगर आपका कच्चा आंवला नहीं खा सकते है तो आंवला जूस पीएं।

नीम 
 
नीम के पानी से नहाना और वैजाइना को रोजाना साफ करना बहुत जरूरी है। गुनगुने पानी से इसे साफ करे, नीम में एंटी बैक्टेरेयल गुण हैं।

PunjabKesari

इन सारे नेचुरल उपाय काफी हद तक आपकी समस्या का हल कर सकते हैं, अगर इसके बाद भी आपको लग रहा है की प्राइवेट पार्ट से बदूब आ रही है तो एक्सपर्ट  की सलाह लें।

Related News