16 MAYTHURSDAY2024 3:18:04 AM
Nari

आपके मेकअप बैग में है खतरनाक बैक्टीरिया ! Eyelash Extensions लगाने से पहले पढ़ें इस खबर को

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 24 Apr, 2023 10:37 AM
आपके मेकअप बैग में है खतरनाक बैक्टीरिया !  Eyelash Extensions लगाने से पहले पढ़ें इस खबर को

सोशल मीडिया के आने के बाद से महिलाओं का ब्यूटी और स्किन केयर की तरफ ज्यादा ध्यान बढ़ा है। हर साल इंटरनेट पर ढेर सारे ब्यूटी ट्रेंड्स नजर आते हैं और महिलाएं इस ट्राई भी करती हैं। जहां कुछ स्किन केयर ट्रेंड्स वाकई हमारी स्किन के लिए फायदेमंद हैं, वहीं कुछ ऐसे भी ट्रेंड हैं जिससे हमें सवाधान रहने की जरूरत है। हर किसी की स्किन एक जैसी नहीं होती है, जरूरी नहीं है कि जो ब्यूटी ट्रेंड किसी और के लिए काम कर गया, वो आपकी त्वचा के लिए भी ठीक रहेगा। इसलिए आंखें बंद करके हर उस ब्यूटी टिप को फॉलो ना करें जो ट्रेंड कर रही है। आइए हम आपको 3 ऐसे आंखों से जुड़े ही ब्यूटी ट्रेड्स के बारे में बताते हैं जो सेहत के लिए हानिकारक हैं....

आईलैश एक्सटेंशन

घनी और लंबी पलकों के लिए इस ब्यूटी ट्रेंड का बहुत इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके लिए आंखों में बहुत से केमिकल का इस्तेमाल करके पलकों को बाहर की ओर उकेरा जाता है, लेकिन आई स्पशेलिस्ट ने आईलैश एक्सटेंशन करवाने के बाद की तस्वीर दिखाते हुए बताया कि इससे आंखों में हानिकारक Bacteria और mites आ जाते हैं, जिससे आंखों में इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है। चाहे फिर आप इसे कितनी बार भी साफ कर लो, ये नहीं हटते।

PunjabKesari

वाटर लाइन पर काजल लगाना

आंखों में मौजूद ग्रंथियां आंखों को हाइड्रेट रखने का काम करती हैं। लेकिन वाटर लाइन पर काजल लगाने से ग्रंथियों ये काम नहीं कर पाती और नतीजा ये होता है कि आंखें ड्राई हो जाती हैं।

PunjabKesari

लैश सीरम
 
आई एक्सपर्ट्स ऐसे लेश सीरम का इस्तेमाल करने से मना करते हैं जिसमें Prostaglandin होता है। वैसे तो इससे बेहतरीन नतीजे मिलते हैं और आंखों की पलके घनी और लंबी होती हैं, लेकिन साथ में ही ये आपके आंखों के कलर और आंखों के आसपास की स्किन के कलर को भी काला कर सकती है।

PunjabKesari

तो आप भी कोशिश करें इन आंखों से जुड़े मेकअप ट्रेंड से दूर रहने की।

Related News