Twitter
You are hereNari

चेहरे की हर प्रॉब्लम को दूर करेंगी ये घरेलू चीजें

चेहरे की हर प्रॉब्लम को दूर करेंगी ये घरेलू चीजें
Views:- Sunday, May 20, 2018-6:52 PM

गर्मियों के मौसम में चेहरे से संबंधित बहुत सारी समस्याएं होने लगती है। इन समस्याओं से राहत पाने के लिए ज्यादातर लोग बाजार से महंगे-महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स लेकर आते हैं। मगर इससे भी कोई ज्यादा फायदा नहीं होता है। कई बार तो कैमिकल युक्त चीजों का इस्तेमाल करने से चेहरा साफ होने की वजाए और भी खराब हो जाता है। एेसे में चेहरे की प्रॉब्लम को दूर करने के लिए घरेलू चीजों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। 


1. ग्लोइंग स्किन
रंग निखराने के लिए बेसन में कच्चा दूध, नींबू के रस की कुछ बूंदे और चुटकी भर हल्दी डालकर एक लेप तैयार करें। इसको रोजाना चेहरे या बॉडी पर लगाएं। लगातार कुछ दिनों तक एेसा करने से रंग साफ होने लगेगा।


2. झुर्रियों से राहत
झुर्रियों से राहत पाने के लिए आंवला और गुलाब जलका एक पेस्ट तैयार करें। सबसे पहले एक ताजा आंवला लें। फिर इसको अच्छे से पीसकर इसमें गुलाब जल में मिलाएं। अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। कुछ ही दिनों में झुर्रियां दूर होने लगेंगी। 


3. फटे होंठो के लिए 
फटे होंठो से राहत पाने के लिए ग्लिसरीन में 2-4 बूंदें नींबू के रस मिला कर होंठो पर लगाएं। इससे कुछ ही दिनों में होंठ कोमल हो जाएंगे।


4. दाग-धब्बों के लिए
पपीते का पेस्ट चेहरे के दाग-धब्बों को हटाने के अलावा यह स्किन को हाइड्रेट करता है और डेड स्किन हटाने में भी मदद करता है। इस पेस्ट को लगाने के बाद त्वचा निखरी हुई महसूस होती है।


 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News