14 OCTMONDAY2019 12:09:15 PM
Nari

नेचुरल तरीके से ब्रेस्ट साइज को कम करने में मदद करेंगे ये 10 तरीके

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 27 Sep, 2019 04:23 PM
नेचुरल तरीके से ब्रेस्ट साइज को कम करने में मदद करेंगे ये 10 तरीके

आज महिलाओं की लाइफ स्टाइल कितनी भी बिजी क्यों न हो वह अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखती है। कई बार काम करते समय स्तनों यानि ब्रेस्ट में भारीपन महसूस होना या फिर आपकी ब्रेस्ट देखने में अच्छी न लगना, इसके पीछे कई कारण छिपे हो सकते हैं। कई बार तो पीरियड्स नार्मल न होने की वजह से ब्रेस्ट में भारीपन महसूस होता है या फिर अधिक वेट के कारण भी महिलाओं को ब्रेस्ट में हैवीनेस फील होती है। ब्रेस्ट के साइज को कम करने के लिए किसी भी तरह की दवाई लेनी की जरुरत नही है आप नेचुरल एक्सरसाइज और अपने खाने में बदलाव कर इसे ठीक कर सकती हैं। आज हम आपको ऐसे कुछ तरीकों के बारे में बताएगें जिससे आप नेचुरली तरीके से अपनी ब्रेस्ट साइज को कम कर सकती हैं।

कार्डियो ट्रेनिंग 

कार्डियो आपके ब्रेस्ट का फैट कम करने में बहुत ही मदद करता है। लगातार एक हफ्ते तक कार्डियों करने पर आप अपनी ब्रेस्ट के साइज में फर्क दे सकते हैं।

PunjabKesari,Nari, Breast Size

एरोबिक्स 

ब्रेस्ट का साइज करने के लिए आप एरोबिक्स भी कर सकते है। इसकी शुरुआत आप साइकलिंग या ब्रिस्क वॉकिंग से कर सकते हैं। 

डांस 

डांस न केवल आपकी बॉडी व मन को फिट रखने में मदद करता है यह आपके ब्रेस्ट साइड को भी कम करता है। बस आपको ध्यान रखना है कि आपके डांस स्टेप्स में ऐसे मूव हो जो कि आपकी छाती के हिस्से के आसपास मूवमेंट करें।

PunjabKesari,Nari, Breast Size

मसाज 

मसाज करने से ब्रेस्ट के आसपास का फैट बर्न होता है।  मसाज से ब्रेस्ट का साइज बाकी तरीकों के मुकाबले धीरे- धीरे कम होता है लेकिन यह पूरी तरह से नेचुरल तरीके से होता है। मसाज के लिए आप एसेंशियल या नेचुरल ऑयल का इस्तेमाल कर सकते है। 

PunjabKesari,Nari, Breast Size

अदरक 

अदरक में पाए जाने वाले तत्व फैट को बर्न करने में बहुत ही मदद करते है। एक कप गर्म पानी में पीसा हुआ अदरक व एक चम्मच शहद मिला कर रोज पीने से काफी फर्क नजर आता है। 

PunjabKesari,Nari, Breast Size

ग्रीन टी 

ग्रीन टी वेट लॉस के साथ आपकी ब्रेस्ट के साइज को भी कम करने में काफी मदद करते है। हर रोज कम से कम 2 बार ग्रीन टी जरुर पीनी चाहिए। 

अलसी के बीज

असली के बीज में पाए जाने वाला ओमेगा-3 फैटी एसिड शरीर में एस्ट्रोजन के स्तर को कम करने में मदद करता है। एक गिलास पानी में फ्लैक्स सीड को भिगो कर लेने से आपनी ब्रेस्ट का साइज कम होगा। सीड का सेवन करते हुए आपको अधिक से अधिक पानी जरुर पीना चाहिए।

अंडे की सफेदी 

एक अंडे की सफेदी में एक चम्मच प्याज का रस मिलाकर लेने से ब्रेस्ट में कठोरता आएगी साथ ही ब्रेस्ट का साइज भी कम होगा। हफ्ते में कम से कम 2 बार इसका सेवन करना चाहिए। 

PunjabKesari,Nari

नीम 

हर्बल तरीके से ब्रेस्ट का साइज कम करने के लिए आप एक मुट्ठी नीम की पत्ते उबाल कर उसमें थोड़ी हल्दी या एक चम्मच शहद मिक्स कर इस पानी का सेवन करें। इसका परिणाम आपको 2 हफ्तों में ही नजर आने लगेगा। 

फिश ऑयल 

फिश ऑयल में पाए जाने वाले ओमेग-3 फैटी एसिड ब्रेस्ट के साइज को कम करने में काफी मदद करते है। इसलिए आपको ओमेगा-3 फैटी एसिड युक्त मछली जैसे सॉलमन, मैकेरल का सेवन करना चाहिए। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News