03 MAYFRIDAY2024 7:05:27 PM
Nari

जिस पत्नी को पढ़ाकर बनाया SDM, उसी ने दिया गैर मर्द के लिए धोखा! जानिए Cheating के Signs

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 10 Jul, 2023 06:42 PM
जिस पत्नी को पढ़ाकर बनाया SDM, उसी ने दिया गैर मर्द के लिए धोखा! जानिए Cheating के Signs

आजकल एसडीएम ज्योति मौर्या का केस सुर्खियों में छाया हुआ। सोशल मीडिया पर मीम्स और कमेंट किए जा रहे हैं। दरअसल पूरा मामला ये है कि आलोक मौर्या जो की एसडीएम ज्योति के पति हैं, उन्होंने अपनी पत्नी के धोखे की दास्तां पूरे मीडिया के सामने बता दी है। ज्योति और आलोक की शादी साल 2010 में हुई थी। ज्योति के ससुरालवालों ने आपस में तय किया कि बहू को जब तक पढ़ने की इच्छा करेगी पढ़ाया जाएगा। पत्नी ने यूपीएससी की परीक्षा में बैठने की इच्छा जताई तो पति आलोक ने उसे आगे बढ़ाने की ठान ली। 

बीए पास बीवी को उसने पढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी और आखिरकार 2015 में ज्योति का चयन यूपी लोकसेवा आयोग की पीसीएस परीक्षा में हो गया। सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन फिर साल 2020 में अचानक ज्योति और आलोक दूर-दूर आने लगी। आलोक को शक हुआ और एक दिन जब गलती से ज्योति से फेसबुक लॉग ऑउट नहीं हुई तो आलोक ने उसमें अपनी पत्नी की होमगार्ड कमांडेट से अफेयर की बात पता चली, जिससे वो टूट गए। अफसोस की बात ये है कि आलोक को बहुत देर से पत्नी के बेवफाई का पता चला। धोखे से बचने के लिए जरूरी है कुछ लक्षणों को समझना ताकि पहले ही इसका पता लगाया जा सके कि कहीं आपकी पत्नी धोखेबाज तो नहीं?

PunjabKesari

आपके बिना बाहर जाने लगे

शादीशुदा कपल आपस में ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करते हैं, लेकिन अगर पत्नी अब ज्यादातर समय आपके बिना ही बाहर जाती है और रीजन पूछने पर घुमा-फिराकर जवाब देती है, तो थोड़ा अलर्ट हो जाने की जरूरत है। 

PunjabKesari

बातों पर दें ज्यादा ध्यान

अगर आपको अपनी पत्नी पर शक है, तो पत्नी की बातों को गौर से सुनना शुरू करें, काफी हद तक संभव है कि वह अपनी ही किसी बात को क्लैश करती दिखेगी। दरअसल, खुद को बचाने के लिए धोखा दे रही पत्नियां एक के बाद एक इतने झूठ बोलती हैं कि उनके लिए खुद इसे याद रखना मुश्किल हो जाता है कि उन्हें कब क्या बोला था।

लुक्स पर ज्यादा ध्यान देना

अगर आपकी पत्नी अपनी लुक्स पर ज्यादा ध्यान देने लगे और खूब तैयार होकर घर से निकले तो पति का थोड़ा अलर्ट होना जरूरी है। अगर बात चीटिंग तक नहीं भी पहुंची है, तो काफी हद तक संभव है कि वो किसी के प्रति आकर्षित है, जिसके साथ बात आगे बढ़ सकती है। वहीं अगर वो कम बात कर रही है, मैसेज का रिप्लाई घंटों बाद दे रही है, घर पर भी मोबाइल में गुम रहती है, आपसे बात करने में रुचि नहीं दिखाती और खुद के लुक्स पर ज्यादा ध्यान दे रही है, तो सतर्क हो जाएं।

PunjabKesari

Related News