24 MAYTUESDAY2022 7:35:21 AM
Nari

कश्मीर की जड़ी-बूटियों से बने पिंक पाउडर में छिपा है आपके सेहत का राज

  • Edited By Deepender Thakur,
  • Updated: 09 May, 2022 09:39 PM
कश्मीर की जड़ी-बूटियों से बने पिंक पाउडर में छिपा है आपके सेहत का राज

आज के व्यस्त जीवन में फिट रहना किसी चुनौती से कम नहीं है। लोग तरह-तरह के हथकंडे अपनाकर खुद को फिट रखने की कोशिश करते हैं। इस बीच कश्मीर की जड़ी-बूटियों से बने पिंक पाउडर की चाय लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। कारण, Teacurry कंपनी का दावा है कि उनके प्रीमियम पिंक टी पाउडर की चाय पीने से तंदरुस्ती साथ साथ त्वचा की चमक को बढ़ावा मिलता है और कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित करने में भी मदद मिलती है।

इसके ब्रांड एम्बेसडर खुद कॉमेडियन और छोटे पर्दे के कलाकार कीकू शारदा हैं। कंपनी का कहना है कि कीकू शारदा ने खुद पिंक पाउडर से बनी चाय से अपना वजन कम किया है. दावा है कि ये पाउडर जड़ी-बूटियों, फूलों और पत्तियों का एक स्वादिष्ट हर्बल मिश्रण है, जो पीने में स्वादिस्ट लगता है।

कंपनी का कहना है कि पिंक टी पाउडर में शुद्ध गुलाब के फूल होते हैं- सूखे और पाउडर और फिर कुचली हुई इलायची, अदरक, लोंग, जिनहें चाय की पत्तियों और दालचीनी के साथ मिलाया जाता है. यह मिश्रण वजन घटाने में सहायता करता है, रक्तचाप को नियंत्रित करता है और कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित करने में मदद करता है. दावा है कि यह त्वचा की चमक, हड्डियों के स्वास्थ्य, दांतों की सड़न और शरीर के विषहरण के लिए भी लाभदायक है. यह किसी भी अन्य ब्लैक टी की तुलना में तैयार करना कहीं अधिक आसान है।

कंपनी की चीफ मार्केटिंग ऑफिसर रितु सिंह ने बताया कि इस भारतीय चाय में प्राकृतिक तत्व होते हैं और कोई संरक्षक नहीं होता है. इसके अलावा, कोई कृत्रिम स्वाद या रंग नहीं जोड़े गए हैं. एक बार तैयार होने के बाद इसमें इलायची, केसर और मेवों की जादुई सुगंध होती है. इसका स्वाद दूधिया मिठाई की तरह होता है और इसमें मीठा मीठा स्वाद होता है. सब कुछ प्राकृतिक होने पर कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है।

Related News