01 MAYWEDNESDAY2024 7:37:31 PM
Nari

चेहरे की सुंदरता बिगाड़ देते हैं ओपन पोर्स, चाहिए इससे छुटकारा तो आज ही ट्राई करें ये Tips

  • Edited By Kirti,
  • Updated: 17 May, 2023 10:40 AM
चेहरे की सुंदरता बिगाड़ देते हैं ओपन पोर्स, चाहिए इससे छुटकारा तो आज ही ट्राई करें ये Tips

ओपन पोर्स स्किन एजिंग की सबसे बड़ी समस्‍या में से एक है। यह कई बार हाइजीन के अभाव की वजह से विजिबल हो जाते हैं तो कई बार स्किन केयर ना करने की वजह से भी हो जाते है। इनकी सबसे बड़ी समस्‍या तब आती है जब ये नाक पर नजर आने लगते हैं और मेकअप के बाद भी जाते नहीं है। ऐसा ऑयली स्किन, चेहरे पर धूल-मिट्टी पड़ने से होता है। जिससे चेहरे, नाक और चिन पर मौजूद पोर्स बंद होने लगते है। इसी कारण चेहरे को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर आप अपनी स्किन को हैल्दी और इन सब परेशानियों से दूर रखना चाहती है तो हमारे नीचे दिए गए टिप्स को जरूर फॉलो करें। 

क्लींजर

ध्यान रहे क्लींजर या कोई भी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से साफ कर लें। क्योंकि अगर आपके चेहरे या नाक पर थोड़ी सी धूल हुई तो किसी भी प्रोडक्ट का फायदा नहीं होगा।

PunjabKesari

स्क्रबिंग

चेहरे को एकदम साफ रखने के लिए स्क्रबिंग बहुत जरूरी है। क्योंकि जब आप स्क्रबिंग करते है तो चेहरे के पोर्स डीप क्लीन हो जाते है। जिस कारण आप सही तरीके से सांस ले पाएंगे।

PunjabKesari

फेस पैक

स्क्रबिंग के बाद चेहरा पर फेस पैक लगाएं। खासकर जिनकी त्वचा ऑयली है उन्हें फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए। क्योंकि पोर्स में से निकालने वाला सारा ऑयल आसानी से अब्सोर्ब हो जाएं और नाक पर मौजूद पोर्स साफ हो सकें। वहीं फेस पैक बनाने के लिए आप एलोवेरा और बेसन प्रयोग कर है। इसके बाद चेहरे पर फेस पैक लगाएं।

PunjabKesari

टोनर

गुलाब जल त्वचा पर एक नेचुरल टोनर की तरह काम करता है। इसके साथ ही चेहरे पर एजिंग साइंस को भी आने से रोकने में मदद करता है।

PunjabKesari

मॉइस्चराइजर

याद रहे हमेशा अपनी स्किन टाइप को ध्यान में रखकर किसी भी मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें। वहीं अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो आप जेल बेस्ड मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल कर सकती हैं। ड्राई स्किन वालों के लिए आप एसेंशियल ऑयल वाले किसी भी एक्सपर्ट का सुझाया मॉइस्चराइजर इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आपको नाक पर मौजूद पोर्स की देखभाल करने के टिप्स पसंद आए हों तो इस आर्टिकल को शेयर करना न भूलें।

Related News