20 APRSATURDAY2024 1:59:58 AM
Nari

सोनम कपूर ने फैंस के साथ शेयर किया अपना ब्‍यूटी सीक्रेट्स, ग्लोइंग स्किन के लिए बताए DIY फेसमास्क

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 03 Jul, 2021 09:58 AM
सोनम कपूर ने फैंस के साथ शेयर किया अपना ब्‍यूटी सीक्रेट्स, ग्लोइंग स्किन के लिए बताए DIY फेसमास्क

हम अकसर बाॅलीवुड अभिनेत्रियों को ग्लोइंग स्किन और परफेक्ट फिगर में देखते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं इस ब्यूटी के पीछे इन एकट्रेसस की कितनी मेहनत छिपी होती हैं। अकसर अभिनेत्रियां घंटो जिम में वर्कआउट कर खुद को फिट रखती हैं तो वहीं स्किन की देखभाल के लिए वह घरेलू उपायों और आर्गेनिक प्राॅडक्ट का ही इस्तेमाल करती हैं। आईए जानते हैं लंबे समय से पर्दे से दूर सोनम कपूर आहूजा से कि वह कैसे अपनी स्किन की देखभाल करती हैं। 

PunjabKesari

दरअसल, सोनम ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स शेयर करते हुए त्वचा को चमकदार बनाने वाले कुछ बेहतरीन घरेलू मास्क बनाएं है। 

सोनम ने एक वीडियो शेयर कर कैप्शन में लिखा कि, जिन दिनों मैं अपनी त्वचा को लाड़-प्यार करना चाहती हूं और बाहर निकलने का कोई मूड नहीं होता तो मैं चीजों को अपने हाथों में लेती हूं।  बिना किसी झंझट के और हाइड्रेटिंग फेस मास्क का यह मेरा सीक्रेट अब आपका है। बतां दें कि इस वीडियो में सोनम ने दो DIY फेसमास्क बताए।

PunjabKesari

सोनम का सिक्रेट फेस मास्क- 
सोनम द्वारा बताए गए इस फेसमास्क को घर पर बनाने के लिए बेसन, चंदन पाउडर, गुलाब जल, दूध और हल्दी को एक बाउल में मिक्स कर लें। फिर इस पेस्‍ट को अपने चेहरे पर लगाएं। कुछ देर इसे सूखने दें और फिर इसे अपने चेहरे से बहुत धीरे से रगड़ते हुए छुड़ाए। 

वीडियो में सोनम ने जानकारी देते हुए बताया कि यह आश्चर्यजनक है. यह एक एंटीऑक्सीडेंट है और यह एक बेहतरीन फेस स्क्रब और मास्क है, यह स्किन में कसाव लाता है और इसे मॉइस्चराइज करता है।

PunjabKesari

सोनम की ब्यूटी का राज मुल्तानी मिट्टी का फेस मास्क
अकसर हर लड़की को मुल्तानी मिट्टी के बारे में पता होगा। सोनम भी मुल्तानी मिट्टी के फेस मास्क पसंद करती हैं, इस बनाना बेहद ही आसाना है। चेहरे पर लगाने से पहले एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल को मिक्स कर लें, फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं और कुछ मिनट के लिए लगा रहने दें. जब यह सूख जाए तो इसे हल्‍के हाथ से रगड़ कर साफ ठंडे पानी से चेहरा वाॅश कर लें। 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonam K Ahuja (@sonamkapoor)

Related News