27 APRSATURDAY2024 4:30:46 AM
Nari

मिजोरम में देखिए किस तरह हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, क्या हमें कुछ सीखने की जरूरत?

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 27 Apr, 2020 10:09 AM
मिजोरम में देखिए किस तरह हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, क्या हमें कुछ सीखने की जरूरत?

कोरोनावायरस से जहां पूरी दुनिया में रोजाना मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है वहीं इस कारण देश में लॉकडाउन कर दिया गया है ताकि इस चेन को तोड़ा जा सके। वहीं देश के कुछ राज्य होटस्पोट घोषित किए जा चुके हैं और सरकार रोज लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कह रही है लेकिन लोग है कि मान नही रहे इसी वजह से जो होटस्पोट एरिया है वहां कोरोना के मामलें थम नही रहे लेकिन हमारे देश के कुछ ऐसे राज्य भी है जहां सोशल डिस्टेंसिंग को बेहद अच्छे से फॉलो किया जा रहा है। इन राज्यों में से मिजोरम एक ऐसा राज्य है जहां बहुत अच्छे तरीके से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है।

PunjabKesari

इस बीच सोशल मीडिया पर मिजोरम राज्य की तस्वीरें वायरल हो रही है जिसमें कि लोग पूरी एहतियात बरत रहे है और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन कर रहे हैं। तस्वीर में दिख रहा है कि लोग कैसे सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ न उड़ा कर उसका पालन कर रहे हैं। लोग एक दूसरे से दूरी बनाकर सामान खरीद रहे हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

हालाकि लॉकडाउन के चलते लोग फिर भी जरूरत का सामान लेने जा रहे है ऐसे मे बहुत से लोग सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो नही कर रहे लेकिन मिजोरम में लोग इसे बेहद अनुशासन के साथ फॉलो कर रहे हैं यही वजह है कि वहां स्थिती अभी तक नियंत्रण में है। राजधानी आइज़ोल की गलियों में सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने और भीड़ न बने इसके लिए  सफ़ेद छोटे-गोलाकार चिन्ह बनाए गए हैं जिसकी तस्वीरें सोश्ल मीडिया में देखकर लोग न केवल आश्चर्य हो रहे हैं बल्कि सीख भी रहे हैं।

PunjabKesari

इसी सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से मिजोरम में स्थिती अभी तक बेहद कंट्रोल है क्योंकि वहां के लोग सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो कर रहे हैं।

Related News