17 SEPTUESDAY2019 12:09:33 PM
Nari

स्मृति ईरानी ने शेयर की लेक्मे मॉडल की कहानी, कभी पिता ने निकाला था घर से

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 29 Aug, 2019 05:59 PM
स्मृति ईरानी ने शेयर की लेक्मे मॉडल की कहानी, कभी पिता ने निकाला था घर से

परिवार ही नही जब आसपास के लोग  बेटियों का साथ देकर उन्हेें आगे बढ़ने में मदद करते है तो उन्हें आसमान की ऊचाईयों को छूने से कोई भी मुश्किल नही रोक सकती है। हाल ही में लेक्मे फैशन वीक में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी ऐसी ही एक मॉडल  निशा यादव की वीडियो शेयर की। जिसे उसके पिता राधे श्याम ने पहले घर से निकाल दिया था लेकिन उसके बाद उन्होंने न केवल उसे अपनाया बल्कि उसका पूरा साथ भी दिया। 

आज उसी पिता की एक नही बल्कि पांच बेटियां आसमान की ऊचाईयां छू रही है। लेक्मे फैशन वीक के दौरान अपनी वीडियो शेयर करते हुए स्मृति ने कहा कि इस शो में अक्सर फैशन के पीछे चमकते हुए चेहरे ही सभी देखते है लेकिन उन चेहरों के पीछे कई तरह की कहानियां होती है। जो न केवल सबका दिल जीत लेती है बल्कि एक प्रेरणा भी बनती है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Leaders become great not because of their power because of their ability to empower others. So, thank you so much @smritiiraniofficial ma'am for your encouragement. I lived this moment totally and learned how to stay calm, cooperative, polite and grounded. The way you communicated with me I felt like you are my old friend. Lot's of respect 🙏 And a big thank you @gautamvazirani sir for making it real. And Thank you @iamneerajgaba sir for pitching me for @lakmefashionwk where I got this opportunity to meet all of them. Without you it won't be possible to meet Gautam sir then Smriti ma'am. #gratitude #smritiirani #LakmeFashionWeek #intm4 #humanitarian #model

A post shared by Nisha Yadav (@nisha.yadav.official) on Aug 24, 2019 at 10:20am PDT

 

 

मॉडल नही वकील भी है निशा

निशा यादव जो की एक राजस्थानी मॉडल है लेकिन पेशे से वह एक वकील है। निशा के बारे में दुनिया को बताते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि इनकी हाइट 5 फुट 11 इंच है। राजस्थान यूनिवर्सिटी से लॉ के 3 साल की पढ़ाई कर रही है। इसके साथ ही वह दिल्ली में प्रेक्टिस करते हुए लेक्मे फैशन वीक की रैंप पर चल रही है। निशा की जिदंगी के बारे में बात शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि निशा रोज 6 किलोमीटर चल कर स्कूल जाती थी, ताकि वह पढ़ सकें। यह इस की मेहनत ही है जो आज यह मॉडलिंग की दुनिया में अपना नाम बना रही है।

PunjabKesari, Nari

जब पिता ने घर से निकाल दिया था

निशा ने अपने जीवन के एक्सपीरिंयस को शेयर करते हुए कहा कि जब उसने अपने पिता से छोटी उम्र में शादी करने से मना कर दिया था तो उसके पिता ने उसे घर से निकाल दिया था। तब उसकी बहनों ने उसे स्पोर्ट किया तो पिता ने उन्हें भी घर से निकाल दिया था क्योंकि उस समय पिता को वहीं सही लग रहा था जो समाज में चला आ रहा था। 

PunjabKesari, Nari

अब पिता भी देते है साथ 

इसके बाद निशा ने वीडियो में बताया कि इसके बाद उसके पिता ने उसे व उसकी बहनों को अपना कर उनका साथ दिया। उस समय गांव वाले कहते थे कि लड़कियों को इतनी छूट नहीं देनी चाहिए। पिता के साथ के कारण कारण आज उसकी एक बहन आईएएस ऑफिसर, एक पुलिस, एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर व चौथी बहन प्रोफेसर है। इतना ही नही आज उन बहनों को इस मुकाम पर देख कर बाकी गांव वाले भी अपने बेटियों को स्वतंत्रता देने लग गए हैं।

वीडियो के अंत में स्मृति ईरानी ने भावुक होकर कहा कि  'इसका मतलब है बेटियों की शादी तब जब पढ़ाई पूरी हो, जब बालिक हों और जब उनकी इच्छा हो।' 

PunjabKesari, Nari
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News