02 DECWEDNESDAY2020 5:34:31 AM
Nari

मेकअप नहीं, देसी नुस्खे हैं इन 40 प्लस एक्ट्रेस की खूबसूरती का राज

  • Edited By neetu,
  • Updated: 01 Nov, 2020 11:43 AM

बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेस भले ही स्क्रीन पर मेकअप में नजर आती है। मगर इनमें से कुछ टीवी स्टार्स ऐसी भी है जिनकी स्किन की देख कर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल हो जाएगा। ये एक्ट्रेस 30 की उम्र को पार करने के बावजूद भी आज भी 20-25 की लगती है। ऐसे में इस तरह यंग एंड ब्यूटीफुल दिखने के पीछे का कारण उनकी स्किन केयर रूटीन है। तो चलिए आज हम आपको कुछ टीवी की कुछ मशहूर अभिनेत्रियों के बारे ग्लोइंग स्किन के पीछे का राज बताते हैं...

​करिश्मा तन्ना

करिश्मा तन्ना आज 36 साल की होने के बावजूद भी 20 साल की लगती है। बात उनकी स्किन केयर की करें तो उनका कहना है कि, वे अपने दिन की शुरूआत 1 गिलास ग्रीन वेजीटेबल जूस से करती है। साथ ही योगा करके वे खुद को फिट एंड फाइन रखती है। इससे उनकी स्किन नेचुरली ग्लोइंग नजर आती है। साथ ही उन्हें दिनभर एनर्जेटिक फील करने में मदद मिलती है। 

PunjabKesari

श्वेता तिवारी

टीवी की मशहूर अभिनेत्री श्वेता तिवारी को भला कौन नहीं जानता है। अपनी दमदार एक्टिंग से सभी के दिलों पर राज करने वाली श्वेता तिवारी 40 की हो चुकी है। मगर आज भी अपनी ब्यूटीफुल व यंग स्किन के चलते वे 20 साल की नजर आती है। इस पर उनका कहना है कि वे चेहरे पर ग्लो बरकरार रखने के लिए दिनभर खूब सारा पानी पीती है। साथ ही फेसपैक के तौर पर मुल्तानी मिट्टी लगाना पसंद करती है। बात उनके काले, लंबे व घने बालों की करें तो वे जैतून के तेल से बालों की मालिश करना कभी नहीं भूलती है। 

PunjabKesari

​उर्वशी ढोलकिया

कसौटी जिंदगी और बिस बॉस 6 की ट्रौफी हासिल करने वाली उर्वशी ढोलकिया 41 साल की है। मगर आज भी वे अपने उम्र से कितनी यंग दिखती है। अपनी यंग व ब्यूटीफुल स्किन के लिए ​उर्वशी का कहना है कि, वे अपनी स्किन केयर में गुलाब जल का इस्तेमाल करती है। वे चेहरे पर ग्लो बरकरार रखने के लिए दिनभर खूब सारा पानी पीती है। साथ ही केमिकल बेस्‍ड क्रीम को लगाना पसंद नहीं करती है। इसके अलावा उनका कहना है कि, चिंता व तनाव से दूर रहकर खुश रहना चाहिए। इससे सेहत सही रहने के साथ चेहरे पर नेचुरल ग्लो आने में मदद मिलती है, जो मेकअप से कई गुणा बेहतर होता है। 

PunjabKesari

​काम्या पंजाबी

टीवी इंडस्ट्री में खूब नाम कमाने वाली काम्या पंजाबी भले ही 41 की हो। मगर उनकी स्किन आज भी बेहद जवां नजर आती है। असल में, वे अपनी स्किन केयर का खास ध्यान रखती है। वे मेकअप ज्यादा करने की जगह सनस्क्रीन और मॉइस्चराइजर लगाना सही समझती है। ताकि स्किन में नमी बरकरार रहने के साथ प्रदूषण से बचाव रहे। साथ ही वे स्किन पर नेचुरल ग्लो लाने के लिए रोजाना ग्रीन-टी का सेवन करती है। इससे उन्हें सभी जरूरी विटामिन्स, मिनरल्स मिलने के साथ स्किन ग्लो करने में मदद मिलती है। 

​संजीदा शेख

टीवी के साथ पंजाबी फिल्मों में भी नाम कमाने वाली संजीदा शेख की खूबसूरती का हर कोई दीवाना है। 35 साल की होने के बावजूद भी वे बेहद यंग और ब्यूटीफुल नजर आती है। उनकी बेदाग, ग्लोइंग का राज है आईस क्यूब्स। जी हां, वे बर्फ से अपने चेहरे की मसाज करती है। इससे उनकी स्किन को गहराई से पोषण मिलने के साथ क्लीन एंड क्लीयर स्किन मिलने में मदद मिलती है। साथ ही वे धूप में निकलने से भी परहेज रखती है। इसके अलावा संजीदा का कहना है कि, स्किन को जवां और फ्रेश रखने के लिए रोजाना 7-8 घंटों की नींद लेना जरूरी है। इससे चेहरे पर नेचुरल ग्लो आने के साथ सूजन की शिकायत नहीं होती है। 
 

Related News