09 DECMONDAY2019 3:48:30 AM
Nari

दीपिका की तरह करेंगी Skin Care तो 40 के बाद भी नहीं पड़ेगी झुर्रियां

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 19 Nov, 2019 05:39 PM
दीपिका की तरह करेंगी Skin Care तो 40 के बाद भी नहीं पड़ेगी झुर्रियां

ओम शांत ओम से अपने करियर की शुरुआत करने वाली दीपिका पदुकोण अपनी सुंदर नैन-नक्श, ग्लोइंग स्किन और ब्यूटीफुल स्माइल से सबका दिल जीत लेती हैं। अपनी फिल्मों के साथ जितना दिल उन्होनें लोगों का जीता है उतने ही लोग उनके खूबसूरत बाल और नेचुरल ग्लोइंग स्किन के दिवाने हैं। रणबीर कपूर के साथ शादी के बाद उनकी खूबसूरती और भी बढ़ती जा रही है। आज हम भी जानेंगे बढ़ती उम्र के साथ दीपिका की बढ़ती खूबसूरती से जुड़े कुछ खास टिप्स...

 

PunjabKesari,nari

टैन रिमूव घरेलू नुस्खा

चेहरे की टैनिंग दूर करने के लिए दीपिका नारियल के तेल में हल्दी मिलाकर उसका इस्तेमाल करती हैं। 1 टीस्पून नारियल तेल में 1 चुटकी हल्दी मिक्स करके दीपिका 2 से 3 मिनट चेहरे की मसाज करती हैं, जिससे उनके चेहरे का सारा टैन खत्म हो जाता है।

लाइट क्लीन-अप

फेशियल करवाने की जगह दीपिका को हल्का क्लीनअप करवाना पसंद है। रोज रात को सोने से पहले हफ्ते में दो बार टोनर और बाकी के दिन गुलाब जल के साथ चेहरा साफ करके दीपिका सोने जाती हैं। 

 

PunjabKesari,nari

कोकोनट ऑयल

हफ्ते में एक बार दीपिका नारियल तेल के साथ बालों की मसाज जरुर करती हैं। यह आदत उनकी दादी ने बचपन से ही उन्हें डाल रखी है, इसी वजह से आज भी उनके बाल इतने सुंदर और घने हैं। 

हेल्दी डाइट

दीपिका अपनी डाइट में हेल्दी चीजें शामिल करती हैं। जैसे कि... उपमा, इडली, वसायुक्त दूध, दाल, चावल, सलाद, रोटी और फ्राई फिश, हैल्दी स्नैक्स, फिल्टर कॉफी और हरी-पत्तेदार सब्जियां खाना उन्हें बहुत पसंद है। जंक फूड और अनहेल्दी चीजों से दीपिका खुद को कोसों दूर रखती हैं। 

भरपूर पानी

दीपिका के हिसाब से बॉडी को हाइड्रेट और डिटॉक्स करने के लिए भरपूर पानी पीना चाहिए। इसका फायदा जहां आपकी सेहत को मिलता है साथ ही आपकी त्वचा भी नेचुरली शाइन एंड सॉफ्ट बनी रहती है। 

 

PunjabKesari,nari

नारियल पानी 

सुबह मार्निंग वॉक और वर्कआउट के बाद दीपिका नारियल पानी जरुर पीती हैं। उनका मानना है कि बॉडी को एक्टिव और स्किन को ग्लोइंग रखने के लिए रोज एक गिलास नारियल पानी जरुर पीना चाहिए।

योग

वॉकिंग और जॉगिंग करने के साथ-साथ दीपिका योग के लिए भी जरुर वक्त निकालती हैं। फिट रहने के लिए वह शीर्षासन को जरुर पहल देती हैं। उनके मुताबिक शीर्षासन करने से बॉडी में ब्लड का फ्लो बना रहता है जिसका सीधा असर आपके चेहरे पर दिखाई पड़ता है। दीपिका पदुकोण से जानें शादी के बाद भी फिट एंड एक्टिव रहने का सिक्रेट

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News