19 JUNWEDNESDAY2024 11:18:55 PM
Nari

सलीम खान के ससुर ने नहीं देखा था 10 साल तक बेटी का मुंह, 1 गलती की मिली थी इतनी बड़ी सजा

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 08 Jun, 2024 07:12 PM

बॉलीवुड के बहुत से स्टार्स, अपनी पर्सनल लाइफ के लिए भी फेमस हैं और स्टार्स उनके लाइफ से जुड़े शानदार किस्से जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। सलमान खान और उनकी फैमिली से जुड़े कई किस्से हैं जो सुनने को मिलते ही रहते हैं हालांकि सलमान खान की सगी मां सलमा खान के बारे में लोगों को बहुत कम पता है। सलीम खान से पहले सलमा खान सुशीला चरक थी लेकिन जैसे ही वो सलमा बनी और अपने परिवार से दूर हो गई। उनके डॉक्टर पिता ने 10 साल अपनी बेटी की शक्ल नहीं देखी थी। चलिए, आपको सलमा खान के बारे में ही बताते हैं।

यह बात तो सब जानते हैं कि सलीम खान और सलमा खान जो शादी से पहले सुशीला चरक हुआ करती थी, की शादी इंटर कास्ट थी।  उनका जन्म मुंबई की एक हिंदू फैमिली में हुआ था। वह एक महाराष्ट्रीयन फैमिली से ताल्लुक रखती हैं और एक डोगरा राजपूत पिता और महाराष्ट्रीयन मां की बेटी हैं। सलीम से सुशीला की मुलाकात, शादी के 6 साल पहले हुई थी दोनों ने एक दूसरे को 5 साल तक डेट किया था। फिर दोनों ने शादी करने का फैसला लिया था।

PunjabKesari

अलग-अलग धर्म का होना था बड़ा मुद्दा 

अपने बेटे अरबाज खान के साथ बातचीत करते हुए सालों बाद फिर सलीम खान ने अपनी इंटर-कास्ट शादी की बात की।  उन्होंने  शो में बताया कि सलमा से शादी करने के दौरान उन्होंने खुद उनके पिता से मिलने की इच्छा जताई थी। वो नहीं चाहते थे कि उनके चोरी से मुलाकातों के बारे में पिता को कुछ न पता हो। उन्होंने कहा,  ‘हमारे कोर्टशिप पीरियड से पहले, मैंने सलमा से कहा कि मैं तुम्हारे माता-पिता से मिलना चाहता हूं क्योंकि छिपना और मिलना गलत बात है। इसलिए जब मैं उनके घर गया, तो मुझे लगा कि भारत के सभी महाराष्ट्रीयन वहां थे, मैं इतने सारे लोगों को देखकर बहुत घबरा गया।

हालांकि सलमा के पिता ने उनकी तारीफ की और उन्हें अच्छा लड़का बताया लेकिन उनके लिए दोनों का अलग-अलग धर्म का होना बड़ा मुद्दा था।  उस समय 24 साल के सलीम ने कहा कि उनकी बेटी और उनके बीच 1760 दिक्कतें हो सकती हैं लेकिन धर्म को लेकर दिक्कत कभी नहीं होगी। इस मुलाकात के बाद दोनों ने अपनी शादी रजिस्टर करवाई लेकिन उनके पिता ने इस शादी को स्वीकार नहीं किया और ना ही अगले 10 सालों तक कोई रिश्ता भी नहीं रखा लेकिन जब सोहेल पैदा हुए उस दौरान सलमा के पिता मिलने आए और सब को देख कर वापस चले गए।

PunjabKesari

सलीम खान हो गए थे हेलन के दिवाने

सबकुछ ठीक चल रहा था लेकिन इसी बीच सलीम खान की जिंदगी में एक औऱ मोड़ आया। उन्हें हेलेन से प्यार हो गया। ये समय बहुत मुश्किल था लेकिन जब सलमा ने ही हेलेन को स्वीकार कर लिया तो उस समय वह हैलेन से शादी कर गए हालांकि उस समय दोनों को बराबर की वैल्यू देना बेहद मुश्किल था। हालांकि परिवार का माहौल उस समय बिगड़ गया था जब उनके घर हेलेन की एंट्री हुई। हेलन इतनी खूबसूरत थी कि सलीम खान उनके दिवाने हो गए थे। वह हेलेन से शादी करना चाहते थे लेकिन पहली बीवी को तलाक नहीं देना चाहते थे। पहले पहल तो यह काफी मुश्किल रहा।इंटरव्यू में सलीम खान ने बताया था कि सुशीला इस शादी के खिलाफ थी और मां को देखकर बच्चे भी इसके खिलाफ थे लेकिन धीरे-धीरे सब सही हो गया। उन्हें एहसास हो गया कि हेलेन बुरी नहीं है। वह भी परिवार को अपना समझती हैं सबके बारे में सोचती हैं। धीरे-धीरे सलमान और बाकी बच्चों ने भी हेलेन को अपना लिया। सलमान अपनी सौतेली मां को भी उतना ही प्यार करते हैं जितना वह अपनी मां सलमा को करते हैं।

आज सारा परिवार एक साथ ही रहता है। सलीम खान की दोनों पत्नियां एक साथ रहती हैं और दोनों में अच्छी बनती भी है। हेलेन और सलीम ने एक बेटी को गोद लिया जिसका नाम अर्पिता खान रखा। अर्पिता खान आज शादीशुदा हैं और दो बच्चो की मां हैं। सलीम और  सलमा के घर 4 बच्चे हुए। सलमान, अरबाज, सोहेल और अलविरा खान।

सलीम खान बॉलीवुड के फेमस स्क्रीपराइट और एक्टर रहे हैं और उनके बेटे भी बॉलीवुड में एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के तौर पर अपनी पहचान बनाए हुए हैं जबकि बेटी अलविरा खान जो शादी के बाद अलविरा खान अग्निहोत्री हो गई भी पेशे से एक फैशन डिजाइनर और प्रोड्यूसर हैं। अतुल अग्निहोत्री भी एक्टर रहे हैं और उनके दो बच्चे हैं।

PunjabKesari

Related News