27 APRSATURDAY2024 9:54:56 AM
Nari

वाह, प्रधानमंत्री हो तो ऐसा ! शेख हसीना की बात सुनने के लिए घुटने पर बैठे ऋषि सुनक

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 11 Sep, 2023 12:06 PM
वाह, प्रधानमंत्री हो तो ऐसा ! शेख हसीना की बात सुनने के लिए घुटने पर बैठे ऋषि सुनक

इंसान अपनी ताकत या पैसों से नहीं बल्कि अपने दिल से जाना जाता है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी उनमें से एक हैं जिन्होंने अपने स्वभाव को लेकर लोगों के दिलों में एक खास जगह बना ली है। इन दिनों भारत दौरे पर आए सुनक और उनकी पत्नी अक्षता हर तरफ चर्चा में बने हुए हैं। इसी बीच ब्रिटिश प्रधानमंत्री एक ऐसी तस्वीर सामने आई, जिसे देखकर कोई भी उनकी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाएगा। 

PunjabKesari
दरअसल सम्मेलन से इतर एक बैठक के दौरान ऋषि सुनक और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना की एक तस्वीर वायरल हुई है, जिसमें ब्रिटिश पीएम  घुटने पर बैठकर अपनी बांग्लादेशी समकक्ष से बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं।  शेख हसीना जहां कुर्सी पर बैठी बात कर रही हैं तो वह सुनक उनको सुनने के लिए  घुटने के बल बैठ गए। उनकी इस सादगी ने सभी के दिल  जीत लिया, लोगों का कहना है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री सज्जन व्यक्ति हैं। 

PunjabKesari

याद हो कि एक दिन पहले ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ने अक्षरधाम मंदिर में पूजा-अर्चना की  और मंदिर के वास्तु तथा इतिहास के बारे में जाना। वह दोनों भगवान विष्णु का अवतार माने जाने वाले स्वामीनारायण को समर्पित अक्षरधाम मंदिर पहुंचे और स्वागत क्षेत्र से मुख्य मंदिर परिसर तक करीब 150 मीटर तक नंगे पांव ही गए। मंदिर की परिक्रमा करने के दौरान सुनक ने पुजारियों के साथ बातचीत भी की। 

PunjabKesari
कपल ने सबसे पहले स्वामीनारायण जी की स्वर्ण मूर्ति पर पुष्ण अर्पण किया और फिर 'आरती' की। इसके बाद मंदिर परिसर में सीता-राम, राधा-कृष्ण, लक्ष्मी नारायण और शिव-पार्वती की मूर्तियों पर भी पुष्प अर्पित किए। ‘सुनक और उनकी पत्नी ने अक्षरधाम मंदिर में करीब 45 मिनट बिताए और पूजा-अर्चना की। उन्हें अक्षरधाम की एक विशेष प्रतिकृति के अलावा संगमरमर का एक हाथी और संगमरमर का एक मोर उपहार में दिया गया।'' सुनक और अन्य विश्व नेता शनिवार से शुरू हुए दो दिवसीय जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दिल्ली में एकत्र हुए हैं। 

Related News