21 FEBFRIDAY2020 7:08:35 PM
Nari

ग्लोबल मुद्दों पर बोली प्रियंका, महिला समानता का दिया संदेश

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 23 Jan, 2020 11:24 AM
ग्लोबल मुद्दों पर बोली प्रियंका, महिला समानता का दिया संदेश

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा, विदेशी स्टार से शादी कर भले ही वहां बस गई हो लेकिन उनका दिल आज भी बिलकुल देसी है। देश की बेटी देश की बाकी बेटियों के लिए समय-समय पर आवाज भी उठाती हैं। हाल ही में वह वर्ल्ड इकनॉमिक्स फॉरम की ओर से स्विटरलैंड के दावोस शहर में आर्गनाइज किए गए 26वें वार्षिक क्रिस्टल अवॉर्ड शामिल हुई।
 

इस इवेंट के दौरान प्रियंका ने स्पीच देकर एक बार फिर वाहा-वाही बटौरी। प्रियंका ग्लोबल सिटीजन एम्बेसडर के तौर पर वहां पहुंची थीं, जहां उन्होंने गरीबी, अत्याचार, क्लाइमेट चेंज जैसे मुद्दों पर बात की। प्रियंका ने कहा, 'मैं चाहती हूं कि मेरे बच्चे ऐसी दुनिया में पले-बढ़े जहां वर्ल्ड लीडर्स ने ग्रेटा की जेनरेशन को सुना हो। जहां क्लाइमेट क्राइसिस से उबरने के लिए तेजी से काम चल रहा हो।
 

 

महिलाओं के बारे में बात करते हुए प्रियंका ने कहा कि महिलाओं के सफल होने का पैमाना बेसिक ह्यूमन राइट होना चाहिए न कि भूगोल और अवसर की उपलब्धिता। 11 साल पहले की बात करते हुए प्रियंका ने कहा कि दुनिया के 60 प्रतिशत पोलिया के मामले भारत में थे लेकिन 5 सालों में यह मिट गए। यह बहुत ही बड़ा अभियान था जो कि सरकार और 200 मिलियन स्वयंसेवकों की मदद से चलाया गया है। बच्चों के लिए दुनिया को ऐसे स्थान पर लाना चाहिए जहां उन्हें अच्छी शिक्षा मिल सके।

बता दें प्रियंका चोपड़ा का नाम दुनिया की टॉप-100 सक्सेसफुल महिलाओं में शामिल किया गया है। प्रियंका के अलावा इस एनुअल मीटिंग में दीपिका पादुकोण भी मौजूद थीं। यहां उन्हें क्रिस्टल अवार्ड से सम्मानित किया गया। बता दें कि पिछले दिनों दीपिका की फिल्म 'छपाक' रिलीज हुई है जो बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है ।
 

PunjabKesari

वहीं प्रियंका फिल्म 'द स्काइ इज पिंक' से बॉलीवुड में वापसी की थी । हाल ही में उन्होंने 'वाइट टाइगर' की शूटिंग खत्म की है । इस फिल्म में उनके साथ राजकुमार राव भी नजर आएंगे । 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News