03 JULSUNDAY2022 5:45:47 AM
Nari

क्या सनग्लासेस पहनने से भी होते हैं पिंपल्स? जानिए इनका सही इलाज

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 09 Aug, 2020 12:05 PM
क्या सनग्लासेस पहनने से भी होते हैं पिंपल्स? जानिए इनका सही इलाज

धूप से आंखों को बचाने के लिए लड़कियां सनग्लासेस लगाती हैं। इसके साथ ही सनग्लासेस एक फैशन भी बन चुका है, जो आपके लुक को बदल देता है। लेकिन जहां ये आंखों को धूप से निकलने वाली हानिकारक यूवी किरणों से बचाता है वहीं दूसरी तरफ सनग्लासेस चेहरे पर मुंहासों और एक्ने की वजह भी बनता है। सनग्लासेस में जमा गंदगी से उसमें बैक्टीरिया पनपने लगते हैं जिस से मुंहासे जैसी समस्या होने लगती है। तो चलिए आपको बताते हैं कैसे इस समस्या से बता जा सकता है...

PunjabKesari

एक्ने होने का कारण

चेहरे पर जमा गंदगी और पसीने के कारण मुंहासे, पिपंल्स होने लगते हैं। सनग्लासेस का दबाव पड़ने से चेहरे के पोर्स बंद हो जाते हैं। अक्सर देखा जाता है कि सनग्लासेस की वजह से गालों और आईब्रो के बीच ही एक्ने, मुंहासे और पिंप्लस की समस्या आती है। 

PunjabKesari

सनग्लासेस के फ्रेम को साफ रखें 

एक्ने व मुंहासों से बचने के लिए सबसे पहले जरूरी है कि सनग्लासेस के फ्रेम को साफ रखा जाए। इसके लिए वेट वाइप्स की मदद से फ्रेम को साफ रख सकती हैं। ऐसा करने से सनग्लासेस पर जमा गंदगी, उसमें लगा चेहरे का आयल और मेकअप आसानी से निकल जाएगा। जिससे चेहरे पर मुंहासे व एक्ने की समस्या नहीं होगी। 

सनग्लासेस का साइज 

ज्यादा टाइट सनग्लासेस पहनने से भी स्किन पर प्रेशर पड़ता है। जिससे चेहरे पर निशान पड़ जाते हैं और पोर्स भी बंद हो जाते हैं। वहीं अगर आप ओवरसाइज़ सनग्लासेस पहनते हैं तो वे बार-बार फिसलते रहते हैं। जिस वजह से वह गालों को छूते हैं। ओवरसाइज़ सनग्लासेस को सही करने के लिए आप कई बार उसे हाथ लगाएंगी। जिस से आपको हाथोॉं में लगे बैक्टीरिया फ्रेम पर लगाकर चेहरे की स्किन तक पहुंच जाएंगे। 

PunjabKesari

डीप क्लींज करें त्वचा

सनग्लासेस के फ्रेम को साफ करना तो एक तरीका है ही इसके साथ ही आप अपनी त्वचा को डीप क्लींज भी जरूर करें। चेहरे को डीप क्लींज करने के लिए एंटी-पाल्यूशन और फेस वॉश का यूज करें। यह त्वचा के पोर्स में जमा गंदगी व बैक्टीरिया का साफ करता है। जिससे आपको स्मूद और ऑयल फ्री त्वचा मिलती है।

Related News