18 SEPWEDNESDAY2019 11:42:40 PM
Nari

अपने बच्चों का रखें किस तरह से ध्यान इन बॉलीवुड एक्ट्रेस से लें टिप्स

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 30 Jul, 2019 12:54 PM
अपने बच्चों का रखें किस तरह से ध्यान इन बॉलीवुड एक्ट्रेस से लें टिप्स

बच्चों का ध्यान रखना उन्हें पालना हर पेरेट्स के लिए चेलेजिंग काम होता है। आप अपने काम में कितने भी व्यस्त क्यों न हो, लेकिन अपने बच्चों के लिए जरुर समय निकाले। उनके साथ समय व्यतीत करते हुए उनकी परवरिश पर पूरा ध्यान दें। जिससे की आपके व उनके बीच आ रही दूरियां कम हो कर प्यार बढ़ेगा।  बॉलीवुड में भी ऐसी कई मांए है जो कि सारा दिन काम में व्यस्त रहने के बाद भी अपने बच्चों के लिए समय निकालती है। वह अपनी पर्सनल व प्रोफेशनल लाइफ को पूरी तरह से बैलेंस करके चलती हैं। आप अपने बच्चों का ध्यान किस तरह से रखें, उसके लिए आप बॉलीवुड की इन मांओं से यह टिप्स जरुर सीखें। इससे न केवल आपके व बच्चों के रिश्ते सुधरेगें बल्कि वह अनुशासित भी बनेगें। 

काजोल

बच्चों की परवरिश को लेकर एक इंटरव्यू में काजोल ने कहा कि वह बच्चों को लेकर काफी स्ट्रीक्ट रहती है, लेकिन अपनी फिल्म इला की तरह हर समय बच्चों के पीेछे नही रहती है। वहीं उनकी मां तनुजा उन्हें सख्ती बरतने से मना करती है। उनका मानना है कि जब हम बच्चों के साथ सख्ती बरतें है तो वह समय रहते अपनी जिम्मेदारी समझ लेते है। जिससे की भविष्य में उन्हें किसी भी तरह की दिक्कत नही होती है। बच्चों को प्यार के साथ बड़ा करना चाहिए, लेकिन हर बात पर प्यार नही करना चाहिए, कई बार सख्त होना भी जरुरी होता है। 

PunjabKesari,Kajol, ,Parenting Hindi Tips, Nari

माधुरी दीक्षित

बच्चों की परवरिश को लेकर माधुरी दीक्षित का कहना है कि वह अपने काम में कितनी भी व्यस्त क्यों न हो, वह उन्हें हमेशा समय देती है। उनके लिए परिवार से बढ़ कर कुछ नही होता है। हर रोज वह सोने से पहले अपने बच्चों को ब्रश जरुर करवाती है, चाहे वह कितनी भी थकी हुई क्यों न हो। वह हमेशा अपने बच्चों को अच्छी आदतें सीखाने की कोशिश करती है जो कि उनके आने वाले भविष्य में काम आ सकें। 

PunjabKesari ,Parenting Hindi Tips, Nari

सुष्मिता सेन 

सिंगल मदर होते हुए अपने बच्चों व काम पर ध्यान देना थोड़ा नही बल्कि बहुत मुश्किल होता है, लेकिन मिस युनिवर्स सुष्मिता सेन इन्हें बड़े ही स्मार्ट तरीके से संभलती है। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि जितनी स्ट्रिक्ट मां है उसके साथ ही वह अपने बच्चों की छोटी बड़ी हर बात का ध्यान रखती हैं। प्यार के साथ वह उन्हें अनुशासन में रखना पसंद करती हैं। 

PunjabKesari,Parenting Hindi Tips, Nari

लारा दत्ता 

लारा दत्ता का मानना है कि एक मां के लिए अपने बच्चे को ब्रेस्टफीड करवाना बहुत ही जरुरी होता है। इस बात को किसी भी मदर को अनदेखा नही करना चाहिए। यह न केवल बच्चे के विकास के लिए बल्कि मां के स्वास्थ्य के लिए भी काफी लाभदायक होता है। 

PunjabKesari ,Parenting Hindi Tips, Nari
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News