29 APRMONDAY2024 6:35:03 PM
Nari

'मैं जो चाहती हूं वो ही करती हूं' नीलम कोठारी की 2 शादियों की स्टोरी बहुत कम जानते हैं लोग

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 13 Aug, 2021 01:40 PM
'मैं जो चाहती हूं वो ही करती हूं' नीलम कोठारी की 2 शादियों की स्टोरी बहुत कम जानते हैं लोग

बॉलीवुड की खूबसूरत हसीनाओं की बात करें तो उसमें नीलम कोठारी का नाम भी शामिल है। नीलम कोठारी बॉलीवुड की जान-मानी खूबसूरत और फेशनेबल एक्ट्रेस रही हैं। उन्होंने बहुत सारी हिट फिल्में दी और गोविंदा के साथ उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा पसंद की गई। नीलम ने फिल्मों से काफी समय पहले ही ब्रेक ले लिया था लेकिन एक बार फिर वह नेटफलिक्स वेब सीरिज में दिखाई दीं। भले ही नीलम ने फिल्म नगरी से ब्रेक लिया था लेकिन दूसरी तरफ वह एक बिजनेसवुमन बन गई। वह एक ज्यूलरी डिजाइनर है। दरअसल यह उनका फैमिली बिजनेस रहा है। नीलम ने भी इसी पेशन को निखारा और नीलम कोठारी फाइन ज्वैल्स के नाम से अपना ज्यूलरी स्टोर ओपन किया।

हाल ही में नीलम लुधियाना फिक्की फ्लो के इवेंट में गेस्ट के रूप में पहुंची जहां उन्होंने महिलाओं के साथ अपनी कई बातें शेयर की। महिलाओं की तारीफ करते हुए नीलम ने कहा, बस एक बात याद रखें कि खुद के पेशन को ना भूलें ना ही खुद को कमजोर समझें। अपने बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, मैं बहुत फूडी हूं, रात को चटपटा खाना मुझे पसंद है। मैं जो करना चाहती हूं वो मैं करती हूं क्योंकि मैं पूरी तरह आजाद हूं मेरे पति समीर सोनी का मुझे काफी स्पोर्ट है। यह तो था उनका प्रोफेशन लेकिन पर्सनल लाइफ में उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखें चलिए आज नीलम कोठारी की लाइफस्टोरी के बारे में ही आपको बताते हैं।

PunjabKesari

9 नवंबर 1969 को हांगकांग में पैदा हुई नीलम एक गुजराती-ईरानी हैं। वहीं पर उन्होंने की-बोर्ड बजाना और जैज. बैले डांस भी सीखा। नीलम ने आईलैंड स्कूल से पढ़ाई की। नीलम का बचपन हांग-कांग में ही बिता हालांकि उसके बाद उनकी फैमिली बैंकॉक सैटल हो गई। नीलम मुंबई में छुट्टियां मनाना आई थी तभी डायरेक्टर रमेश बहल से उनकी मुलाकात हुई। वहीं से उन्हें फिल्म का ऑफर मिला। उनकी पहली फिल्म जवानी थी उनके ऑपोजिट एक्टर करण शाह थे हालांकि फिल्म फ्लॉप रही लेकिन नीलम को पसंद किया गया। इसके बाद उन्हें कई फिल्मों का मौका मिला। उन्होंने गोविंदा, चंकी पांडे के साथ भी काम किया। उनके करियर की सबसे बड़ी हिट 1989 में राजेश खन्ना के साथ घर का चिराग और 1990 में अमिताभ के साथ अग्निपथ बनी लेकिन इसी बीच नीलम ने इंडस्ट्री से ब्रेक लिया और अपने फैमिली बिजनेस की ओर रुख कर लिया। उन्होंने मुंबई में ही अपना ज्वैलरी डिजाइनिंग का कोर्स पूरा किया औऱ नीलम ज्वैल्स से ज्यूलरी डिजाइनर के तौर पर शुरूआत की।

PunjabKesari

शादी की बात करें तो साल 2000 में नीलम ने पेरेंट्स की मर्जी से बेंकॉक में यू.के. बिजनेसमेन ऋषि सेठिया से शादी की हालांकि ऋषि यू.के. बेस्ड बिजनेसमेन थे लेकिन शादी के बाद नीलम और ऋषि दुबई में रहने लगे लेकिन रिश्ता ज्यादा नहीं चल पाया क्योंकि नीलम भारत में रहना चाहती थी जो ऋषि को मंजूर नही था। मनमुटाव बढ़ा तो दोनों ने जल्द ही अलग होने का फैसला कर लिया। इसके बाद उनकी लाइफ में एक्टर समीर सोनी आए। दोनों की मुलाकात एनिथिंग बट लव प्ले देखने के दौरान हुई। नीलम, एक्ता कपूर के साथ यह फिल्म देखने पहुंची थी जहां उन्होंने अपने दोस्त समीर से उन्हें मिलवाया था। उसके 1 साल बाद फिर तुषार की एक पार्टी में दोनों की मुलाकात हुई। यहीं से दोनों एक-दूसरे के करीब आए हालांकि दोनों का 10 बार ब्रेकअप भी हो चुका था लेकिन दोनों ने 24 जनवरी 2011 को शादी के बंधन में बंधने का फैसला कर चुके थे। समीर की पहली शादी भी सिर्फ 6 महीने ही चली थी इसके बाद दोनों ने एक दूसरे को समझा और जीवन भर साथ निभाने का फैसला किया। शादी के 2 साल बाद ही 2 सितंबर 2013 को उन्होंने एक बेटी को गोद लेने का फैसला किया और उसका नाम अहाना रखा।

PunjabKesari

1998 में, नीलम पर सह-अभिनेता सलमान खान, सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे और तबु के साथ हम साथ साथ हैं के दौरान ही दो काले हिरण का अवैध शिकार करने का आरोप भी लगा था। बता दें कि साल 2020 में, नीलम ने एक रिएलिटी सीरिज "Fabulous lives of Bollywood wives" से कमबैक किया। साल 2004 में उन्होंने एक शो-रूम खोला था वहीं 25 अगस्त 2011 को Neelam Kothari Fine Jewels से एक ज्यूलरी स्टोर्स खोला था।

 

हाल ही में फिक्की फ्लो इवेंट के दौरान भी नीलम ने अपनी खूबसूरत ज्वैलरी शोकेस की। नीलम इस बात पर ही जोर देती हैं कि खुद के पैशन को ना दबाए ब्लकि खुद को आत्म निर्भर बनाएं।

Related News