Twitter
You are hereNari

सन टैनिंग से मिलेगी राहत, अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

सन टैनिंग से मिलेगी राहत, अपनाएं ये घरेलू नुस्खे
Views:- Sunday, February 11, 2018-12:34 PM

त्वचा को निखारने के उपाय : बढ़ते वातावरण प्रदूषण या धूप के कारण महिलाओं को अक्सर टैंनिग की समस्या हो जाती है। सर्दियों में भी धूप का मजा लेने के लिए लोग ज्यादा से ज्यादा समय बैठे रहते है लेकिन सूरज की तेज किरणें चेहरे पर बुरा असर डालती है। इससे चेहरे का ग्लो गायब हो जाता है और सन टैनिंग का असर धीरे-धीरे दिखाई देने लगता है। धूप में लगातार बैठने के कारण सन बर्न होना आम समस्या है, जिसे कुछ आसान घरेलू नुस्खों से दूर किया जा सकता है। आज हम आपको ऐसे घरेलू उपाय बताएंगे, जिससे चेहरे के पोर्स को ठंडक मिलेगी और सन टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी।

1. दही और टमाटर
एंटीऑक्सीडेंट के गुणों से भरपूर दही सन टैनिंग की समस्या को मिनटों में दूर करता है। टमाटर और 1-2 टीस्पून दही को ब्लैंड करके चेहरे पर 20 मिनट तक लगाएं और इसके बाद चेहरा धो लें।

PunjabKesari

2. शहद और पपीता
4-5 कप पपीते के गूदे में 1 टीस्पून शहद मिक्स करें। इसे स्मूद करके चेहरे पर लगाएं। 30 मिनट चेहरे को पानी से धो लें। हफ्ते में कम से कम 3 बार इसका इस्तेमाल सन टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी।

 

3. मसूर की दाल
2 टेबलस्पून मसूर की दाल को कुछ देर पानी में भिगो दें। इसके बाद इसे छान का पीस लें और इसमें 1 टीस्पून एलोवेरा जेल, 2 टीस्पून टमाटर मिक्स करके स्मूद कर लें। इसे 20 मिनट तक चेहरे पर लगाकर साफ करे।

PunjabKesari

4. ओटमील
2 टीस्पून ओटमील को 5 मिनट पानी में भिगो दें। इसके बाद इसे छाल लें और इसमें शहद, 3 टीस्पून ताजा बटर मिल्क डालकर मैश कर लें। इसे 20 मिनट तक चेहरे पर लगाकर चेहरे को साफ करें।

 

5. मिल्क क्रीम एंड स्ट्रॉबेरी
थोड़ी-सी स्ट्राबेरी को मैश करके उसमें मिल्क क्रीम मिक्स करें। इसके बाद इसे 15-20 मिनट के लिए चेहरे पर अप्लाई करें। इसके बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें। आपकी सन टैनिंग की समस्या कुछ समय में ही दूर हो जाएगी।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP