04 DECSATURDAY2021 1:51:44 PM
Nari

बेटी Gauri Khan के लिए मां ने लिया ज्योतिषियों तक का सहारा

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 27 Oct, 2021 11:32 AM
बेटी Gauri Khan के लिए मां ने लिया ज्योतिषियों तक का सहारा

आर्यन खान को आज बेल मिलेगी या जेल, इस बारे में सुनवाई चल रही है और जल्द ही इसके बारे में पता चलेगा। फिलहाल आर्यन खान की जमानत को लेकर शाहरुख व उनके चाहने वाले काफी परेशान हैं क्योंकि आर्यन खान का कहना है कि वह निर्दोष हैं और उन्हें फंसाया जा रहा है।

PunjabKesari

शाहरुख और गौरी दोनों ही अपने बेटे को लेकर काफी दुखी हैं क्योंकि उनकी सारी कोशिशें अभी तक नाकाम रही है। शाहरुख और गौरी खान, दोनों ही बॉलीवुड के पॉवरफुल पर्सनेलिटी हैं। दोनों ने अपनी अलग पहचान इंडस्ट्री में बना रखी है। बॉलीवुड का ये पावरफुल कपल रिलेशनशिप गोल्स का बेस्ट उदाहरण है। दोनों ने एक-दूसरे का हर पल साथ दिया और दोनों की शादी को 30 साल से ज्यादा हो चुके हैं लेकिन उनका रिश्ता भी कोई इतना आसान नहीं था। दोनों ने प्यार तो कर लिया था लेकिन दोनों की लवस्टोरी की तरह शादी तक पहुंचने का सफर इतना आसान नहीं था। सबसे बड़ी अड़चन उनका धर्म अलग-अलग होना था। गौरी का परिवार इस रिश्ते से बिलकुल खुश नहीं था। ना गौरी के माता-पिता को यह रिश्ता गंवारा था और ना ही उनके भाई विक्रांत छिब्बर को। यहां तक कि उनका भाई तो इतना नाराज था कि वह शाहरुख के घर उन्हें धमकाने गया था।

PunjabKesari

जी हां, शाहरुख खान पर लिखी गई किताब 'किंग ऑफ बॉलीवुड: शाहरुख खान एंड द सेडक्टिव वर्ल्ड ऑफ इंडियन सिनेमा' में फिल्म समीक्षक अनुपमा चोपड़ा ने दोनों की शादी का जिक्र किया है। उन्होंने उस किताब में जिक्र किया कि गौरी की ना तो मां चाहती थी और ना पिता, कि बेटी शाहरुख से शादी करें। उनके पिता रमेश चंद्र छिब्बर को शाहरुख के एक्टिंग करियर से नाराजगी थी और वह हिंदू थे जबकि शाहरुख मुस्लमान थे। उनकी मां सविता छिब्बर ने तो इस रिश्ते को तोड़ने के लिए ज्योतिषी तक का सहारा लेने की कोशिश की थी। वहीं गौरी के इकलौते भाई विक्रांत छिब्बर भी नहीं चाहते थे कि उनकी बहन शाहरुख से शादी करें इसलिए तो वह शाहरुख खान को धमकी देने के लिए बंदूक लेकर पहुंच गए थे, लेकिन शाहरुख खान को बिलकुल भी डर नहीं लगा।

PunjabKesari

गौरी हिंदू पंजाबी परिवार से थे जबकि शाहरुख मुस्लिम, इसी के चलते गौरी के परिवार वाले रिश्ते को मंजूरी नहीं दे रहा था लेकिन कहते हैं ना जब प्यार सच्चा होता है तो वो सारी चुनौतियों को पार कर जाता है। दोनों ने हर मुसीबत का सामना कर लिया और एक दूसरे को जीवनसाथी चुनने का फैसला भी अटल रखा।

 

बता दें कि गौरी उस समय सिर्फ 14वें साल में थी जब उनकी मुलाकात शाहरुख खान से हुई। वह दोनों दिल्ली की एक कॉमन पार्टी के दौरान मिले थे। गौरी अक्सर शाहरुख के साथ डेट पर जाने के लिए स्कूल की दीवार फांदकर जाया करती थीं। 8 साल के लंबे अफेयर के बाद गौरी ने शाहरुख से 25 अक्टूबर 1991 में शादी कर ली। गौरी ने शाहरुख से एक नहीं बल्कि तीन बार शादी की। सबसे पहले कोर्ट मैरिज इसके बाद मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह और फिर हिंदू रीति-रिवाज से फेरे लिए।

PunjabKesari

करियर की बात करें तो गौरी खान एक इंटीरियर डिजाइनर हैं और फिल्म निर्माता भी। भले ही गौरी, बॉलीवुड के किंग खान की बीवी हैं लेकिन गौरी खान ने अपनी अलग पहचान बनाई। शाहरुख खान और गौरी दोनों ही काफी पॉवरफुल पर्सनेलिटी हैं लेकिन इस समय दोनों ही अपने बेटे को बेल दिलाने में नाकाम हो रहे हैं। गौरी खान काफी टूटी नजर आ रही हैं। वहीं शाहरुख खान भी काफी परेशान है हालांकि बहुत से दोस्त और फैंस उन्हें मैसेज और फोन के जरिए हिम्मत और हौंसला दे रहे हैं । वहीं शाहरुख खान का कहना है कि अपने बेटे की लड़ाई खुद लड़ेंगे और उन्हें कानून पर पूरा भरोसा है।

 

Related News